हार्दिक पंड्या की धमाकेदार वापसी, 4 छक्के जड़ने के बाद झटके 3 विकेट, जानिए कैसा रहा धवन और भुवनेश्वर का कमबैक

Hardik Pandya: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने डीवाई पाटिल टी20 कप में गेंद और बल्ले दोनों से किया प्रभावित

By भाषा | Published: February 29, 2020 4:16 AM

Open in App
ठळक मुद्देहार्दिक पंड्या ने जोरदार वापसी करते हुए अपनी टीम को दिलाई जीतडीवाई पाटिल टी20 कप में 4 छक्के जड़ने के बाद झटके 3 विकेट भी

नवी मुंबई: चोट से वापसी कर रहे हार्दिक पंड्या के हरफनामौला खेल और लेग स्पिनर राहुल चाहर (18 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से रिलायंस वन ने 16वें डीवाई पाटिल टी20 कप में शुक्रवार को बैंक आफ बड़ौदा को 25 रन से हराया।

रिलायंस वन की जीत में चोट से उबर कर मैदान में उतरें अन्य भारतीय खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन ने भी अपना योगदान दिया। पंड्या ने 25 गेंद में एक चौका और चार छक्के जड़ते हुए 38 रन की पारी खेलने के बाद 26 रन देकर तीन विकेट भी चटकाए।

भुवनेश्वर ने तीन ओवर में सिर्फ 14 रन दिये लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। धवन ने 14 रन बनाये। चोट से उबरने के बाद इन तीनों खिलाड़ियों का यह पहला प्रतिस्पर्धी मैच है। 

पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद भी थे पंड्या की बैटिंग देखने को मौजूद

पीठ की सर्जरी से वापसी कर मैदान पर उतरे हार्दिक पंड्या के खेल को देखने के लिए डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट के दौरान निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद मौजूद थे। पंड्या रिलायंस वन टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे जिसमें उनके अलावा चोट से वापसी करने वाले शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी शामिल थे। प्रसाद के अलावा उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियन्स का सपोर्ट स्टाफ भी यहां मौजूद था।

पंड्या ने अपने चिर-परिचित अंदाज में खेलते हुए चार बड़े छक्के लगाये। धवन का कंधा पिछले महीने आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान चोटिल हो गया था जबकि भुवनेश्वर का हर्निया का ऑपरेशन हुआ था । पंड्या की तरह यह भुवनेश्वर और धवन का भी चोट से उबरने के बाद पहला मैच था।

पंड्या को पांच महीने पहले कमर में चोट लगी थी जिसके बाद लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी। यह 26 वर्षीय ऑलराउंडर बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है। पंड्या ने आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में भारत के लिये खेला था।

उन्होंने आखिरी टेस्ट सितंबर 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। भुवनेश्वर भी अपनी गेंदबाजी के दौरान लय में दिखे। इस दौरान प्रवीण आमरे, किरण मोरे, जहीर खान, टीए सेकर और रॉबिन सिंह (सभी मुंबई इंडियंस से जुड़े) जैसे पूर्व खिलाड़ी उनकी फिटनेस परखने के लिए मौजूद थे। प्रसाद तीनों खिलाड़ियों की फिटनेस प्रगति से संतुष्ट दिखे और कहा, ‘‘तीनों फिट दिख रहे थे और हार्दिक को लय में देखना अच्छा रहा।’’ इस साल के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये पंड्या का फिट रहना टीम के लिए अहम हैं। वह अपने हरफनमौला कौशल के दम पर भारतीय टीम में संतुलन लाते हैं।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याशिखर धवनभुवनेश्वर कुमार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या