सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक को टीम इंडिया का कप्तान बता रहा है गूगल, हरमनप्रीत कौर के समर्थन में युवराज और रैना ने शुरू की मुहिम

ट्विटर पर एक मुहिम शुरू करते हुए युवराज सिंह ने एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में दिखाया गया है कि जब गूगल पर इंडियन क्रिकेट टीम कैप्टन सर्च किया जाता है तब सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को ही भारतीय कप्तान दिखाया जा रहा है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 22, 2023 1:35 PM

Open in App
ठळक मुद्देमहिला क्रिकेट टीम के समर्थन में आए युवराज और रैनागूगल पर सिर्फ रोहित और हार्दिक को टीम इंडिया का कप्तान दिखाया जा रहा हैयुवराज और रैना ने पहचान के लिए ट्विटर पर शुरू की मुहिम

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में महिला खिलाड़ियों को भी पुरुष खिलाड़ियों के बराबर पहचान दिलाने के लिए युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे पूर्व भारतीय खिलाड़ी सामने आए हैं। युवराज सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि यह समस्या हमने खड़ी की है, इसलिए इसे ठीक भी हमें ही करना चाहिए।

हैशटाग '#IndianCricketTeamCaptainHarmanpreetKaur' के नाम ट्विटर पर एक मुहिम शुरू करते हुए युवराज सिंह ने एक वीडियो शेयर किया। वीडियो में दिखाया गया है कि जब गूगल पर इंडियन क्रिकेट टीम कैप्टन सर्च किया जाता है तब सिर्फ रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या को ही भारतीय कप्तान दिखाया जा रहा है। वीडियो में पूछा गया है कि इसमें हरमनप्रीत कौर कहां हैं? युवराज सिंह ने अपील की है कि हरमनप्रीत कौर के पक्ष में ट्वीट करें और बदलाव लाएं। 

सुरेश रैना ने लिखा "आंदोलन में शामिल हों। ट्विटर, लिंकडिन और रेडिट पर #IndianCricketTeamCaptainHarmanpreetKaur हैशटैग के साथ वीडियो पोस्ट करें।

बता दें कि  महिला टी20 विश्व कप में टीम इंडिया हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 150 टी20 मैच खेलने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।  हरमनप्रीत कौर ने पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा ने 148 टी20 मैच खेले हैं। महिला और पुरुष दोनो तरह के क्रिकेट में सबसे ज्यादा टी20 अंतराराष्ट्रीय मैच खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक हैं। 

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह 7 नंबर की जर्सी पहनने वाली हरमनप्रीत कौर ने अपना टी20 पदार्पण जून 2009 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। अक्टूबर 2018 में, उन्हें वेस्टइंडीज में 2018 आईसीसी महिला विश्व ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के लिए भारत की टीम के कप्तान के रूप में नामित किया गया था। वह महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक लगाने वाली भारत की पहली खिलाड़ी हैं। हरमनप्रीत कौर को अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

टॅग्स :हरमनप्रीत कौरयुवराज सिंहसुरेश रैनाबीसीसीआईगूगलरोहित शर्माहार्दिक पंड्या
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या