क्रिकेटर युवराज सिंह को गोवा सरकार ने भेजा नोटिस, पेश नहीं होने पर लगेगा 1 लाख रुपये का जुर्माना, जानिए पूरा मामला

गोवा के पर्यटन विभाग ने युवराज सिंह को एक महीने पहले अपने गोवा स्थित हॉलिडे होम में अपने फैन्स को बुलाने के लिए नोटिस जारी किया है।

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 23, 2022 3:30 PM

Open in App
ठळक मुद्देगोवा की प्रमोद सावंत सरकार ने पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को नोटिस जारी किया हैगोवा पर्यटन विभाग ने युवराज सिंह को मोरजिम स्थित विला में हॉलिडे होम चलाने के लिए भेजा नोटिसपर्यटन विभाग के सामने युवराज सिंह को 8 दिसंबर तक पेश होना है, नहीं तो लगेगा 1 लाख का जुर्माना

पणजी:गोवा की प्रमोद सावंत सरकार ने पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को नोटिस जारी किया है। जानकारी के अनुसार युवराज सिंह को यह नोटिस गोवा के टूरिज्म डिपार्टमेंट द्वारा भेजा गया है। पर्यटन विभाग ने युवराज सिंह को एक महीने पहले अपने गोवा स्थित हॉलिडे होम में अपने फैन्स को बुलाने के लिए नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि उन्होंने उस कार्यक्रम के आयोजन के लिए हॉलिडे होम के इस्तेमाल की परमिशन नहीं ली थी।

नोटिस में युवराज सिंह को कहा गया है कि वो 8 दिसंबर से पूर्व गोवा टूरिज्म के डिप्टी डायरेक्टर राजेश काले के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है, अगर युवराज नोटिस का अनुपालन नहीं करते हैं तो उन पर विभाग की ओर से 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। खबरों के अनुसार गोवा सरकार एक अभियान के तहत ऐसे होटल्स, अपर्मेंट्स और विला के खिलाफ कार्रवाई कर रही है, जिन्हें सरकार के इजाजत के बिना किराए पर दिया गया।

खबरों के मुताबिक युवराज सिंह का गोवा के मोरजिम में एक विला हैं। आरोप है कि युवराज सिंह ने सरकारी कानूनों की अवहेलना करते हुए उसे होमस्टे में बदल दिया है और उसके लिए ऑनलाइन बुकिंग का प्रावधन है। जबकि गोवा के पर्यटक व्यापार अधिनियम, 1982 के मुताबिक इस तरह के किसी भी व्यावसायिक गतिविधियों के लिए पर्यटन विभाग में होमस्टे का पंजीकरण अनिवार्य है।

जबकि युवराज सिंह के केस में ऐसा नहीं है और उन्होंने अपने विला का होमस्टे के तौर पर रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। इस कारण गोवा पर्यटन विभाग ने उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए 8 दिसंबर तक पेश होने के लिए कहा है।

विभाग की ओर से यह नोटिस 18 नवंबर को पर्यटन के डिप्टी डायरेक्टर राजेश काले द्वारा जारी किया गया था और इस नोटिस में युवराज सिंह से पूछा गया है कि टूरिस्ट ट्रेड एक्ट के तहत संपत्ति दर्ज नहीं कराने पर उनके खिलाफ क्यों न दंडात्मक कार्रवाई शुरू की जाए। भेजे गये नोटिस में लिखा है, "विभाग के संज्ञान में आया है कि गोवा के मोरजिम में आपका आवासीय परिसर कथित तौर पर होमस्टे के रूप में काम कर रहा है और एयरबीएनबी जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर इसे चिह्नित किया गया है।"

टॅग्स :युवराज सिंहगोवापर्यटन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या