"डॉ मनमोहन सिंह भी वहां थे...", विश्व कप फाइनल में हार के लिए पीएम मोदी पर राहुल गांधी की 'पनौती' टिप्पणी पर बोले गौतम गंभीर

गंभीर ने एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा, जिस शब्द का इस्तेमाल किया गया था, 'पनौती', यह शायद सबसे खराब शब्द है जिसका इस्तेमाल किसी के खिलाफ किया जा सकता था, खासकर इस देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ।

By रुस्तम राणा | Published: December 08, 2023 8:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देगंभीर ने विश्व कप 2023 की हार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'पनौती' तंज की निंदा कीबीजेपी सांसद गौतम गंभीर का मानना है कि पीएम मोदी पर राहुल गांधी की टिप्पणी अनुचित थीउन्होंने 2011 क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल में तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह की उपस्थिति का जिक्र किया

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की आईसीसी विश्व कप 2023 की हार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 'पनौती' तंज की निंदा की है। आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित थे। पीएम मोदी ने मैच के बाद लॉकर रूम का भी दौरा किया और दिग्गज क्रिकेटरों विराट कोहली और रोहित शर्मा से मुलाकात की।

राहुल गांधी ने राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान कहा था, ''हमारे लोग अच्छा खेल रहे थे, वे विश्व कप जीत जाते। लेकिन 'पनौती' ने हमें हरा दिया। टीवी वाले आपको यह नहीं बताएंगे लेकिन लोग जानते हैं।'' फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत को छह विकेट से हराकर आईसीसी विश्व कप ट्रॉफी जीती थी। बीजेपी सांसद गौतम गंभीर का मानना है कि पीएम मोदी पर राहुल गांधी की टिप्पणी अनुचित थी। गौतम गंभीर ने 2011 विश्व कप सेमीफाइनल के बारे में भी बात की, जहां देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह मोहाली में भारत को पाकिस्तान से भिड़ते देखने के लिए उपस्थित थे।

गंभीर ने एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा, "जिस शब्द का इस्तेमाल किया गया था, 'पनौती', यह शायद सबसे खराब शब्द है जिसका इस्तेमाल किसी के खिलाफ किया जा सकता था, खासकर इस देश के प्रधानमंत्री के खिलाफ। 2011 क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल में डॉ. मनमोहन सिंह वहां थे, अगर हम वह मैच हार गए होते और वह हमसे मिलने आए होते, तो इसमें गलत क्या होता?"

बीजेपी ने पीएम मोदी के खिलाफ राहुल गांधी के 'पनौती' तंज के खिलाफ भारत चुनाव आयोग से संपर्क किया था। चुनाव आयोग (ईसी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके "पनौती", "जेबकतरे" और "अति अमीरों के लिए ऋण माफी" वाले तंज के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

टॅग्स :गौतम गंभीरराहुल गांधीनरेंद्र मोदीआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या