गौतम गंभीर ने यशस्वी जायसवाल को टी20 विश्वकप के लिए चुने जाने की मांग की, कही ऐसी बात

जायसवाल के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भी चुना जाना चाहिए। यशस्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट से डेब्यू किया था। उन्होंने इस मैच में 387 गेंदों का सामना करते हुए 171 रन बनाए थे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 23, 2023 02:05 PM2023-07-23T14:05:27+5:302023-07-23T14:06:46+5:30

Gautam Gambhir demands Yashasvi Jaiswal to be selected for T20 World Cup | गौतम गंभीर ने यशस्वी जायसवाल को टी20 विश्वकप के लिए चुने जाने की मांग की, कही ऐसी बात

यशस्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट से डेब्यू किया था

googleNewsNext
Highlightsयशस्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट से डेब्यू किया थाइस मैच में 387 गेंदों का सामना करते हुए 171 रन बनाएगौतम गंभीर ने की टी20 विश्वकप के लिए चुने जाने की मांग

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में ही शानदार शतक जड़ा था। दूसरे टेस्ट में भी हाफ सेंचुरी जड़ी। यशस्वी इससे पहले घरेलू क्रिकेट में भी छाए रहे और आईपीएल में भी अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने क्रिकेट के दिग्गजों को अपना मुरीद बना लिया। अब जायसवाल के बारे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भी चुना जाना चाहिए।

समाचार चैनल न्यूज 18 से बात करते हुए गंभीर ने कहा, "भारत में मुद्दा यह है कि हम आईपीएल के 2 महीनों को इतनी गंभीरता से लेते हैं कि जो भी अच्छा करता है हम उसे भारतीय टीम में शामिल करते हैं। जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट में फर्स्ट क्लास और वनडे दोनों मैचों में दोहरा शतक बनाया है। उनका आईपीएल 2023 का प्रदर्शन सोने पर सुहागा है। उन्हें आगामी (टी20) विश्व कप के लिए भी चुना जाना चाहिए।"

बता दें कि यशस्वी को क्रिकेट के तीनों फार्मेट में पारी की शुरुआता के लिए रोहित शर्मा के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। यशस्वी के प्रशंसकों में गंभीर अकेले नहीं हैं। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर भी उन्हें भारत का भविष्य बता चुके हैं। 

वसीम जाफर ने जायसवाल के बारे में  जियो सिनेमा पर एक इन्टरव्यू में  कहा, "मुझे लगता है कि यशस्वी जायसवाल एक ऐसे प्लेयर हैं जो तीनों फॉर्मेट्स में खेल सकते हैं। उन्होंने टेस्ट डेब्यू ही शानदार तरीके से किया है। आईपीएल में भी उन्होंने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उनकी बल्लेबाजी पिछले कुछ समय में सच में शानदार रही है।"

यशस्वी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट से डेब्यू किया था। उन्होंने इस मैच में 387 गेंदों का सामना करते हुए 171 रन बनाए थे। यशस्वी की इस पारी में 16 चौके और एक छक्का शामिल था। इस मुकाबले में भी उन्होंने रोहित के साथ शतकीय साझेदारी निभाई थी। उन्होंने त्रिनिदाद टेस्ट में भी शतकीय साझेदारी निभाई।

Open in app