100वां टेस्ट खेलने जा रहे रविचंद्रन अश्विन पर भड़के पूर्व भारतीय स्पिनर, लोगों ने लगा दी क्लास, जानें मामला

1983 से 1987 के बीच भारत के लिए 9 टेस्ट और 16 एकदिवसीय मैच खेलने वाले शिवरामकृष्णन ने एक्स पर अश्विन को लेकर नाराजगी जाहिर की।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 06, 2024 2:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देरविचंद्रन अश्विन 7 मार्च को धर्मशाला में अपना 100वां टेस्ट खेलने उतरेंगे इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ये बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगेभारत के पूर्व स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने अश्विन को लेकर नाराजगी जाहिर की है

R Ashwin 100th Test: भारत के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 7 मार्च को धर्मशाला  के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में अपना 100वां टेस्ट खेलने उतरेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ये बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। लेकिन एक तरफ जहां पूरा देश और अश्विन के प्रशंसक उनके मील के पत्थर को छूने को लेकर खुश हैं वहीं भारत के पूर्व स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन ने अश्विन को लेकर नाराजगी जाहिर की है और 'सम्मान' की कमी के लिए अश्विन से निराशा व्यक्त की है।

क्या है मामला

1983 से 1987 के बीच भारत के लिए 9 टेस्ट और 16 एकदिवसीय मैच खेलने वाले शिवरामकृष्णन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, "उनके 100वें टेस्ट की शुभकामनाएं देने के लिए उन्हें कई बार फोन करने की कोशिश की। बस मेरा फोन काट दिया। उन्हें एक संदेश भेजा लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। यही सम्मान हम पूर्व क्रिकेटरों को मिलता है।"

हालांकि इसके बाद कुछ लोगों ने लक्ष्मण शिवरामकृष्णन के पुराने ट्वीट्स वायरल कर दिए जिनमें वह अश्विन को स्वार्थी बता रहे हैं और यह कहकर भारतीय टीम का मजाक उड़ा रहे हैं कि अश्विन को मदद पहुंचाने के लिए बनाई गई स्पिन पिचों पर भारत के बल्लेबाज खुद फंस गए।

अश्विन हाल ही में अनिल कुंबले के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 500 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे भारतीय बने हैं।  राजकोट में तीसरे टेस्ट में अश्विन 500 विकेट के आंकड़े को पार कर गए और यह उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बने।

बता दें कि अश्विन 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें भारतीय और पहले तमिलनाडु क्रिकेटर बनने जा रहे हैं। अश्विन ने 74 बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने का रिकॉर्ड बनाया है। जो कि कुंबले (77) के बाद टेस्ट में किसी भारतीय गेंदबाज के लिए दूसरा सबसे ज्यादा है। अश्विन ने अपने करियर में केवल 10 नो-बॉल फेंकी हैं। अश्विन ने 44 मैचों में गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए (नंबर 1 या नंबर 2 गेंदबाज के रूप में) 170 टेस्ट विकेट (अपने करियर के विकेटों का 33.5 प्रतिशत) हासिल किए हैं। 

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनभारत vs इंग्लैंडबीसीसीआईटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या