वायरल हुआ भारत की हरलीन देओल का ये शानदार कैच, इग्लैंड के खिलाफ किया कारनामा

इंग्लैंड और भारत के बीच अंतरराष्ट्रीय T-20 के मैच में हारने के बाद भी चर्चा टीम इंडिया की हो रही है। दरअसल हरलीन देओल ने मैच में शानदार फील्डिंग करते हुए महत्वपूर्ण कैच लिया।

By दीप्ती कुमारी | Published: July 10, 2021 3:39 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड के खिलाफ मैच में हरलीन देओल ने लिया शानदार कैचहरलीन ने लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री से बाहर जाकर गेंद को अंदर की तरफ फेंककर लिया कैचइंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भी की तारीफ, इंग्लैंड क्रिकेट ने भी शेयर किया वीडियो

इंग्लैंड: क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसे देखना या खेलना हर किसी को पसंद है । शुक्रवार को भारत की महिला क्रिकेट टीम तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती T-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 18 रन से इंग्लैंड से हार गई लेकिन फिर भी चर्चा भारत की ही हो रही है । दरअसल यह चर्चा का विषय है हरलीन देओल द्वारा लिया गया कैच, जिसे देखकर आप भी रोमांचित हो उठेंगे । कैच इतना शानदार और संतुलित था कि हर कोई हरलीन की तारीफ कर रहा है । इंग्लैंड  क्रिकेट ने भी हरलीन के इस कैच को पोस्ट कर उन्हें शुभकामनाएं दी । 

हरलीन का कैच देखकर लोग इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी एलेन जोन्स की धमाकेदार पारी को भी भुल गए और चर्चा केवल उनके कैच की होने लगी । दरअसल मैच के दौरान हरलीन लॉन्ग-ऑफ बाउंड्री पर खड़ी थी और जैसे ही उनके सामने गेंद आई उन्होंने तुरंत उसे लपक लिया लेकिन तबतक वह बाउंड्री से बाहर जाने वाली थी।

उन्होंने हवा में ही गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक दिया और फिर तेजी से गेंद लपक ली ।  फील्ड पर उनकी हरलीन की फुर्ती देखकर रहकर उनकी प्रशंसा कर रहा है । पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया और कहा कि क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कैच पहले नहीं देखा, एक शानदार कैच हरलीन देओल के द्वारा । इसपर भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों ने भी उनका उत्साह बढ़ाया । 

 भारत के जवाब में शुक्रवार को इंग्लैंड महिला टीम की  नताली साइवर (27 गेंदों में 55 रन) और जोन (27 गेंदों में 43 गेंद रन ) की पारी के दम पर इंग्लैंड ने सात विकेट गवाकर 177 रन बनाए । वहीं भारत की ओर से शिखा पांडे ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट लिए । वहीं बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 17 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हो गई । सीरिज का दूसरा मैच रविवार को होव के काउंटी ग्राउंड में होना है ।  

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडइंग्लैंडटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या