पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले हारिस सोहेल बाहर, जानें कारण

ENG vs PAK, 1st ODI: शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक या बल्लेबाजी आलराउंडरों सौद शकील और आगा सलमान को पदार्पण का मौका मिल सकता है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 08, 2021 4:24 PM

Open in App
ठळक मुद्दे 32 वर्षीय बल्लेबाज सोहेल को ग्रेड तीन की चोट लगी है।पिछले हफ्ते डर्बी में ट्रेनिंग सत्र के दौरान यह चोट लगी थी।एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज को लेकर बेताब था।

ENG vs PAK, 1st ODI: पाकिस्तान के मध्यक्रम के बल्लेबाज हारिस सोहेल पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन एक दिवसीय मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को यह घोषणा की। बुधवार को हुए एमआरआई स्कैन में खुलासा हुआ कि 32 वर्षीय बल्लेबाज सोहेल को ग्रेड तीन की चोट लगी है। उन्हें पिछले हफ्ते डर्बी में ट्रेनिंग सत्र के दौरान यह चोट लगी थी। सोहेल ने कहा, ‘‘टीम की सफलता में योगदान देने और टीम में जगह पक्की करने के अपने लक्ष्य के तौर पर मैं एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज को लेकर बेताब था। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं निराश हूं कि मुझे दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ रहा है लेकिन मैं लाहौर लौटकर रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा जिससे कि 2021-22 सत्र के लिए पूरी तरह उबर सकूं।’’ पाकिस्तान को गुरुवार से मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ तीन एक दिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। सिर्फ एक दिवसीय टीम में चुने गए सोहेल पाकिस्तान लौटेंगे और लाहौर के राष्ट्रीय हाई परफोर्मेंस केंद्र में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

पीसीबी के चिकित्सा पैन ने मध्यक्रम के बायें हाथ के इस बल्लेबाज को चार हफ्ते के रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लेने को कहा है जिसके बाद उनकी चोट का दोबारा आकलन होगा। इंग्लैंड दौरे के बाद पाकिस्तान को 21 जुलाई को वेस्टइंडीज रवाना होना है जहां टीम 27 जुलाई से 24 अगस्त के बीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट खेलेगी।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तानइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या