ENG vs WI: आखिरी ओवर में 30 रन चाहिए थे, वेस्टइंडीज बल्लेबाज अकील हुसैन ने दो चौके, तीन छक्के लगाए और 2 रन वाइड से बने, लेकिन एक रन से हार

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आखिरी ओवर में रन बनाने के बावजूद दूसरे टी मैच में सिर्फ एक रन से चूक गए और इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज में 1 . 1 से बराबरी कर ली।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 24, 2022 2:34 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड को पहले टी20 में वेस्टइंडीज ने नौ विकेट से मात दी थी।दूसरे में इंग्लैंड ने आठ विकेट पर 171 रन बनाये।सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय ने 31 गेंद में 45 रन का योगदान दिया।

ENG vs WI: वेस्ट इंडीज ने केंसिंग्टन ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20ई में 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.1 ओवर में 95 रन पर 8 विकेट खो दिए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज के दसवें नंबर के बल्लेबाज अकील हुसैन ने कमाल कर दिया। भले ही टीम एक रन से हार गई, लेकिन हुसैन हार के भी जीत गए।

अकील हुसैन ने रोमारियो शेफर्ड के साथ हाथ मिलाया। लेकिन मैच की अंतिम छह गेंदों में जो हुआ वह अपने आप में एक कहानी है। अकील होसिन स्ट्राइक पर थे और वेस्टइंडीज को आखिरी छह गेंदों पर 30 रन चाहिए थे। अपने पिछले तीन ओवरों में किफायती रहे दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज साकिब महमूद के हाथ में गेंद थी। महमूद ने वाइड के साथ शुरुआत की।

इस जीत के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी हो गई है। तीसरा टी20 मैच मंगलवार को खेला जाएगा। इसके बाद वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सात विकेट 13 ओवर में 78 रन के स्कोर पर गंवा दिये। एक समय उसका स्कोर आठ विकेट पर 111 रन था और उसे तीन ओवर में 60 रन बनाने थे।

वेस्टइंडीज के दसवें नंबर के बल्लेबाज अकील हुसैन ने साकिब महमूद को आखिरी तीन गेंद पर लगातार तीन छक्के जड़े । वह 16 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे । हरफनमौला खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड 28 गेंद में एक चौके और पांच छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर अविजित रहे।

दोनों ने 29 गेंद में 72 रन की साझेदारी की। आखिरी ओवर में 30 रन चाहिए थे और हुसैन ने तीन छक्के लगाकर एकतरफा मैच को रोमांचक बना दिया । वह हालांकि एक रन से चूक गएं इंग्लैंड के लिये मोईन अली ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिये। तीसरा टी20 मैच बुधवार को खेला जायेगा।

20वां ओवरः इस प्रकार रहा

पहला गेंद- वाइड

दूसरा गेंद- जीरो

तीसरा गेंद- 4

चौथा- 4

पाचवां- वाइड

छठा-छक्का

सातवांः छक्का

आठवां-छक्का।

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या