'कोहली और रोहित में कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन?', मोहम्मद शमी ने दिया ये जवाब

शमी ने कहा कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। मुझे लगता है कि विराट सर्वश्रेष्ठ हैं। लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन है, तो मैं कहूंगा रोहित शर्मा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 7, 2024 07:20 PM2024-02-07T19:20:24+5:302024-02-07T19:22:00+5:30

Who is the best batsman between Kohli and Rohit Mohammed Shami gave answer | 'कोहली और रोहित में कौन है सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन?', मोहम्मद शमी ने दिया ये जवाब

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद शमी से हाल ही में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा गयाशमी ने कहा- विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैंदुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा - शमी

नई दिल्ली: जब भी दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों का जिक्र होता है तब भारतीय दिग्गजों विराट कोहली और रोहित शर्मा की नाम जरूर लिया जाता है। लेकिन अगर इन दोनों में से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा जाए तो कोई भी परेशान हो सकता है। ऐसी ही मुश्किल में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी फंसे लेकिन इस तेज गेंदबाज ने बड़ी चतुराई से इस सवाल का जवाब दिया।

मोहम्मद शमी से हाल ही में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को चुनने के लिए कहा गया था। उन्होंने इसका जवाब विराट कोहली दिया। लेकिन 33 वर्षीय शमी ने कप्तान रोहित शर्मा का भी विशेष उल्लेख किया। शमी ने रोहित को सबसे खतरनाक बल्लेबाज करार दिया।

शमी ने न्यूज18 से बातचीत में कहा, "विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। मुझे लगता है कि विराट सर्वश्रेष्ठ हैं। लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि दुनिया का सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन है, तो मैं कहूंगा रोहित शर्मा।"

जब उनसे पूछा गया कि सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है तो शमी ने महेंद्र सिंह धोनी को चुना। अपनी पसंद के बारे में बताते हुए तेज गेंदबाज ने कहा, "यह हर किसी के लिए अलग है। हर चीज़ तुलना पर आधारित होती है। जाहिर है आप उस व्यक्ति के साथ जाएंगे जो सबसे ज्यादा सफल है। इसलिए, मैं महेंद्र सिंह धोनी के साथ जाऊंगा क्योंकि उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है, उसे कोई भी हासिल नहीं कर सका है।"

बता दें कि शमी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम का हिस्सा भी नहीं थे और  इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए। अगले तीन टेस्ट मैचों के लिए उनकी उपलब्धता अभी भी अधर में है। भारत ने अभी बाकी तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। सिर्फ शमी ही नहीं बल्कि विराट भी तीसरा टेस्ट खेलेंगे या नहीं इस पर स्पष्टता नहीं है।

Open in app