Duleep Trophy: अंकित कलसी ने जड़ा शतक, मुकाबले में इंडिया रेड की पकड़ मजबूत

By भाषा | Published: August 24, 2019 8:36 PM

Open in App

अंकित कलसी (106) की शतकीय पारी और करुण नायर (99) के बीच तीसरे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी के बूते इंडिया रेड दिलीप ट्रॉफी चार दिवसीय मुकाबले में इंडिया ब्लू के खिलाफ शनिवार को दूसरे दिन 124 ओवर में 285 रन पर आउट हो गई। दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया ब्लू ने तीन विकेट पर 74 रन बनाये।

इंडिया रेड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 163 की जब कलसी 48 और नायर 92 रन पर थे। नायर हालांकि दूसरे दिन अपनी पारी में सात रन ही जोड़ सके और सौरभ कुमार (59 रन पर एक विकेट) की गेंद पर स्टंप हो गये। उन्होंने 216 गेंद की पारी में चार चौके लगाये। कलसी को इसके बाद विकेटकीपर इशान किशन का साथ मिला जिन्होंने 77 गेंद में 50 रन बनाये।

दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी को मध्यम गति के गेंदबाज दिवेश गुरुदेव पठानिया ने किशन को आउट कर तोड़ा। इस साझेदारी के टूटने के बाद पठानिया और जलज सक्सेना ने निचले क्रम को सस्ते में समेट दिया। पठानिया ने 55 रन देकर चार जबकि सक्सेना ने 57 रन देकर तीन विकेट लिये। इंडिया ब्लू को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली।

जयदेव उनादकट (18 रन पर दो विकट) ने सलामी बल्लेबाज स्नेल पटेल (शून्य) और तीसरे क्रम पर उतरे कप्तान शुभमन गिल (नौ) को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। शानदार फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (37) लय में दिखे लेकिन आवेश खान (17 रन पर एक विकेट) की गेंद पर नायर को कैच थमा बैठे। स्टंप्स के समय अंकित बावने (नाबाद 15) और अनमोलप्रीत सिंह (नाबाद छह) क्रीज पर मौजूद थे।

टॅग्स :इंडियाबीसीसीआईदलीप ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या