श्रीसंत ने दिनेश कार्तिक पर लगाया टीम से बाहर करवाने का आरोप, कार्तिक ने दिया ये बयान

आईपीएल 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन बैन लगा दिया था।

By सुमित राय | Published: October 23, 2019 10:05 AM

Open in App
ठळक मुद्देअब इस पर दिनेश कार्तिक पहली बार सामने आए हैं और अपनी बात रखी है।तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर आरोप लगाया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर आरोप लगाया है कि उन्हें टीम से बाहर निकलवाने में कार्तिक का हाथ था। अब इस पर दिनेश कार्तिक पहली बार सामने आए हैं और अपनी बात रखी है।

श्रीसंत के आरोप पर दिनेश कार्तिक ने किसी तरह का बयान देने से मना कर दिया, हालांकि उन्होंने इसे बकवास बताया है। उन्होंने कहा, 'इस पर टिप्पणी मात्र करना भी नासमझी होगी।'

दिनेश कार्तिक ने द हिंदू से बात करते हुए कहा, 'हां, मैंने श्रीसंत का बयान सुना, जिसमें उन्होंने कहा है उनके भारतीय टीम से बाहर जाने का कारण मैं था। इस आरोप पर प्रतिक्रिया मात्र देना भी नासमझी होगी।'

बता दें कि आईपीएल 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन बैन लगा दिया था, हालांकि इस साल मार्च में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीसीसीआई ने इसे कम कर 7 साल कर दिया था और वह अगले साल क्रिकेट खेल सकेंगे।

श्रीसंत ने बैन से पहले भारतीय टीम की ओर से 27 टेस्ट मैच खेले थे और 87 विकेट अपने नाम किया था, जबकि उन्होंने 53 वनडे मैचों में 75 विकेट झटके थे। इसके अलावा श्रीसंत ने 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7 विकेट लिया था।

टॅग्स :दिनेश कार्तिकएस श्रीसंतभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या