दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ICC वर्ल्ड-11 टीम में, अफरीदी और शोएब मलिक के साथ खेलेंगे

इस मैच को अंतर्राष्ट्रीय मैच का दर्जा दिया गया है। इसमें पाकिस्तान के शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी भी हिस्सा ले रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: May 03, 2018 3:15 PM

Open in App

नई दिल्ली, 3 मई: इस महीने के आखिर में 31 मई को लॉर्ड्स में होने वाले टी20 चैलेंज के लिए भारत के दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या को आईसीसी रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड-11 टीम में शामिल किया गया है। यह टी20 मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाना है।

आईसीसी के अनुसार कार्तिक और पंड्या के शामिल होते ही इस मैच में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की कुल संख्या 9 पहुंच गई है। इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन को टीम का कप्तान बनाया गया है। इन तीनों खिलाड़ियों के अलावा पाकिस्तान के शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी सहित श्रीलंका थिसारा परेरा और बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भी अपनी सहमति मैच के लिए जताई है। बांग्लादेश के तमीम इकबाल और अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान भी अपनी सहमति जता चुके हैं।

इस मैच को अंतर्राष्ट्रीय मैच का दर्जा दिया गया है। इस मैच की आय का उपयोग कैरेबियन द्वीप में रोनाल्ड वेब्सटर पार्क (एंग्विला), सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम (एंटिगा), विंडसर पार्क स्टेडियम (डोमिनिका), शेरले रिक्रिएशन ग्राउंड और सेंट मार्टिन में मौजूद कारिब लंबर बॉल पार्क स्टेडियम को ठीक करने में किया जाएगा। पिछले साल यहां आए इरमा और मारिया हरिकेन में इन सभी स्टेडियम को काफी नुकसान पहुंचा था। (और पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया का कोच बनते ही लैंगर बोले- 'भारत को भारत में हराया तभी साबित होगी महानता')

वेस्टइंडीज ने इस मैच के लिए पहले ही अपने टीम की घोषणा कर दी है। 

वेस्टइंडीज टीम: कार्लोस ब्राथवेट (कप्तान), सैमुअल बद्री, रायद एमरित, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, ईविन लुइस, एस्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, मार्लन सैमुअल्स, केस्रिक विलियम्स। 

टॅग्स :आईसीसीदिनेश कार्तिकहार्दिक पांड्यावेस्टइंडीज़टी20शाहिद अफरीदी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या