DC vs GT: होम ग्राउंड पर दिल्ली का पहला मैच, मिलर की वापसी से मजबूत हुई गुजरात टाइटंस, ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है। विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर भी टीम से जुड़ चुके हैं, ऐसे में गुजरात और भी मजबूत हो गई है। अगर दिल्ली की बात करें तो टीम के पास वार्नर और पृथ्वी शॉ जैसे सलामी बल्लेबाज हैं। दिल्ली कैपिटल्स को अब भी अपनी पहली जीत का इंतजार है।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: April 04, 2023 12:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देIPL में आज दिल्ली और गुजरत के बीच मुकाबलाहोम ग्राउंड पर दिल्ली का पहला मैचमैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है

DC vs GT, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात जायंट्स के बीच मैच खेला जाएगा। यह मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीजन ये पहली बार होगा जब  दिल्ली कैपिटल्स अपने होम ग्रउंड पर कोई मुकाबला खेलेगी।  एक तरफ गुजरात की टीम इस सीजन का अपना पहला मैच जीत चुकी है तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स को अब भी अपनी पहली जीत का इंतजार है। अपने पहले मैच में दिल्ली को लखनऊ के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है। विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर भी टीम से जुड़ चुके हैं, ऐसे में गुजरात और भी मजबूत हो गई है। अगर दिल्ली की बात करें तो टीम के पास वार्नर और पृथ्वी शॉ जैसे सलामी बल्लेबाज हैं। तीसरे नंबर पर मिचेल मार्श जैसा विस्फोटक खिलाड़ी है और सरफराज के अलावा टीम में रोवमन पॉवेल भी हैं। लेकिन इन सारे खिलाड़ियों को एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत होगी।

दिल्ली में बारिश की संभावना

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली का मौसम लगातार बदल रहा है। पिछले दिनों यहां बारिश भी हुई है। हालांकि दिल्ली कैपिटल्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात जायंट्स के बीच होने वाले मैच के दौरान बारिश की संभावना नहीं है लेकिन तापमान लगभग 19 डिग्री तक रह सकता है। अगर हवा तेज चली तो तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

गुजरात टाइटंस- शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, जोश लिटिल, मोहम्मद शमी, यश दयाल । इसके अलावा सांई सुदर्शन इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेल सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, सरफराज खान, रोवमैन पॉवेल, अमन खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन साकरिया, एनरिख नॉर्खिया, खलील अहमद। दिल्ली इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में मनीष पांडे को मौका दे सकती है।

बता दें कि IPL 2023 में अब तक  6 मैच हो चुके हैं। । राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में पहले पायदान पर है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरे पायदान पर काबिज है। लखनऊ सुपर जाइंट्स की एक जीत और एक हार के बाद भी तीसरे स्थान पर है। गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स की टीम चौथे पायदान पर है। पंजाब किंग्स की टीम पांचवें स्थान पर कायम है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम एक जीत और एक हार के साथ छठे स्थान पर कायम है। कोलकता की टीम 7वें, मुंबई इंडियंस आठवें, दिल्ली कैपिटल्स 9वें और हैदराबाद की टीम अंतिम स्थान पर कायम है। 

टॅग्स :आईपीएल 2023IPLदिल्ली कैपिटल्सगुजरात टाइटन्सहार्दिक पंड्याडेविड वॉर्नर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या