SRH vs RR: क्वालीफायर-2 आज, पावरप्ले का गेम बेहद महत्वपूर्ण, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन अपने धमाकेदार आगाज के लिए चर्चा में रही। पिछले कुछ मैचों में सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड के लगातार शून्य पर आउट होने के कारण टीम को झटका लगा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की स्विंग होती गेंदों के आगे हेड बेबस नजर आए हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 24, 2024 10:15 AM2024-05-24T10:15:39+5:302024-05-24T10:18:12+5:30

IPL 2024 Qualifier 2 SRH vs RR Match Prediction Head Records & Stats Sanju Samson Cummins | SRH vs RR: क्वालीफायर-2 आज, पावरप्ले का गेम बेहद महत्वपूर्ण, जानिए हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद में होगा मुकाबला

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से कौन भिड़ेगा ये आज तय होगाफाइनल में जगह बनाने के लिए शुक्रवार रात एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगेराजस्थान रॉयल्स एलिमिनेटर में आरसीबी को हराकर यहां पहुंची है

SRH vs RR: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से कौन भिड़ेगा ये आज तय होगा।  राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल फाइनल में जगह बनाने के लिए शुक्रवार रात एमए चिदंबरम स्टेडियम में भिड़ेंगे। राजस्थान रॉयल्स एलिमिनेटर में आरसीबी को हराकर यहां पहुंची है, वहीं केकेआर से क्वालिफार-1 में हारने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए फाइनल में जगह बनाने का ये दूसरा मौका है। 

पावरप्ले का गेम बेहद महत्वपूर्ण

सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन अपने धमाकेदार आगाज के लिए चर्चा में रही। पिछले कुछ मैचों में सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड के लगातार शून्य पर आउट होने के कारण टीम को झटका लगा है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की स्विंग होती गेंदों के आगे हेड बेबस नजर आए हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ अर्शदीप सिंह और केकेआर के खिलाफ मिशेल स्टार्क का पहला ओवर खास था। इसका फायदा उठाने के लिए राजस्थान के  पावरप्ले विशेषज्ञ ट्रेंट बोल्ट इंतजार कर रहे होंगे। पावरप्ले में अब तक सनराइजर्स का सीज़न स्ट्राइक रेट 11.48 रन प्रति ओवर है। दूसरी ओर, बोल्ट का पहले छह ओवरों में इकॉनमी रेट 6.71 है।

राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर्स बनाम क्लासेन और सैमसन

राजस्थान रॉयल्स की टीम में दुनिया के दो दिग्गज फिरकी गेंदबाज हैं। युजवेंद्र चहल और आर अश्विन। हैदराबाद के विस्फोटक बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को इनके खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए देखना दिलचस्प होगा। क्लासेन सनराइजर्स के उन सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से हैं जो स्पिन अच्छे से खेलते हैं।

वहीं एलिमिनेटर में कर्ण शर्मा की गेंद पर स्टंप होने वाले संजू सैमसन को आईपीएल 2024 में पहली बार किसी स्पिनर ने आउट किया। इस सीज़न में स्पिन के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट अच्छा नहीं है। उन्हें SRH के किसी भी स्पिनर को निशाना बनाना होगा।  हैदराबाद की सबसे बड़ी कमजोरी उसका स्पिन आक्रमण ही है। SRH स्पिनरों ने इस सीज़न में 11.20 की इकॉनमी रेट से सिर्फ 13 विकेट लिए हैं।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल में अब तक 19 मैच खेले गए हैं। इनमें से 10 में हैदराबाद और 9 में राजस्थान को जीत मिली है। राजस्थान का सर्वोच्च स्कोर 220 और हैदराबाद का 217 है। कम स्कोर की बात करें तो सनराइजर्स का न्यूनतम स्कोर 127 और राजस्थान का 102 है।

संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, युजवेंद्र चहल

सनराइजर्स हैदराबाद- ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन

Open in app