कप्तान संजू सैमसन ने रचा इतिहास, शेन वार्न के इस रिकॉर्ड के बराबर पहुंचें...

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया और इसके साथ ही संजू सैमसन ने शेन वॉर्न की बराबरी कर ली है।संजू सैमसन के नेतृत्व में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को चार विकेट से मैच हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हालांकि, पिछला मैच एलिमिनेटर था, जो बुधवार को खेला गया।

संजू सैमसन और शेन वॉर्न ने राजस्थान की ओर से कप्तानी करते हुए 31 मैच जीते हैं और इस रिकॉर्ड को हासिल कर संजू ने ये कारनामा कर नई ऊंचाई छू ली। दूसरी ओर राहुल द्रविड़ इसके साथ तीसरे स्थान पर खिसक गए और 18 मैच उनकी कप्तानी में टीम टूर्नामेंट में जीती है। जबकि, स्टीव स्मिथ ने राजस्थान रॉयल्स को लेकर 15 मैच टूर्नामेंट जीते और इसके साथ वह चौथे पायदान पर अभी हैं।

हालांकि पिछले दिनों हुए मैच में राजस्थान और आरसीबी के बीच हुआ, राजस्थान ने टॉस जीतते हुए गेंदबाजी करने की योजना बनाई। हालांकि, आरसीबी की ओर से बल्लेबाजी करने आए सभी ने शुरुआत तो की, लेकिन टीम को एक अच्छे स्कोर पहुंचाने में नाकामयाब रहें। रजत पाटीदार ने 22 गेंदों में 34 रन बनाएं, जिसमें दो चौके और दो छक्के जड़े, विराट कोहली ने 24 गेंदों में 33 रन बनाएं, जिसमें 3 चौके और एक छक्के लगाएं।

इनके अलावा महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों में 32 रन बनाएं, जिसमें उन्होंने दो चौके और दो छक्के भी लगाएं और वो इसके साथ टीम को एक अच्छे स्कोर तक ले जाने में सफल रहें। इसके साथ टीम का स्कोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 पर पहुंच गया।

मैच में राजस्थान की ओर से खेलते हुए आवेश खान ने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लेते हुए 44 रन दिए, जो कि मैच में टॉप गेंदबाजों में रहे।

इनके बाद रविंचद्रन अश्विन ने 19 रन दिए और 2 विकेट लिए और ट्रेंट बोल्ट ने 16 रन दिए 1 विकेट झटकने में कामयाब हुए और इसके साथ आरसीबी अच्छा स्कोर करने में नाकामयाब हुई।