CWG 2022: महिला क्रिकेट में भारत की एक और शानदार जीत, बारबाडोस को 100 रनों से हराया

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत का क्रम भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कायम रखा है। महिला टीम ने बुधवार को बारबाडोस को 100 रनों से हराया।

By भाषा | Published: August 04, 2022 7:08 AM

Open in App
ठळक मुद्देजेमिमा रोड्रिगेज ने लगाया अर्धशतक, शेफाली वर्मा की 43 रन की आक्रामक पारी की भी जीत में अहम भूमिका।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए, जवाब में बारबाडोस की टीम 62 पर सिमट गई।भारत की ओर से रेणुका सिंह ठाकुर ने 10 रन देकर चार विकेट झटके।

बर्मिंघम: जेमिमा रोड्रिगेज के नाबाद अर्धशतक और शेफाली वर्मा की 43 रन की आक्रामक पारी के बाद रेणुका सिंह ठाकुर के चार विकेट की मदद से भारत ने राष्ट्रमंडल खेलों की महिला टी20 क्रिकेट स्पर्धा में बुधवार को बारबाडोस को 100 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम ने चार विकेट पर 162 रन बनाये। जवाब में बारबाडोस टीम आठ विकेट पर 62 रन ही बना सकी ।

बारबाडोस के लिये सर्वाधिक 16 रन किशोना नाइट ने बनाये। भारत के लिये रेणुका सिंह ठाकुर ने चार ओवर में 10 रन देर चार विकेट लिये । इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना अपना विकेट गंवा बैठी । उस समय स्कोर बोर्ड पर सिर्फ पांच रन टंगे थे । इसके बाद जेमिमा और शेफाली ने दूसरे विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी की ।

शेफाली ने खास तौर पर काफी आक्रामक पारी खेलते हुए 26 गेंद पर सात चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाये । वह रन आउट होकर पवेलियन लौटी। कप्तान हरमनप्रीत कौर खाता भी नहीं खोल सकी और पहली ही गेंद पर एस सेलमन ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया।

यस्तिका भाटिया की जगह उतरी तानिया भाटिया भी छह रन बनाकर पवेलियन लौट गई । इसके बाद जेमिमा और दीप्ति शर्मा ने पारी को संभाला । दीप्ति 28 गेंद में 34 रन बनाकर नाबाद रही जिसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था । वहीं जेमिमा ने 46 गेंद में 56 रन बनाये जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था । भारतीय टीम ने पहले मैच में आस्ट्रेलिया से हारने के बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था ।

टॅग्स :कॉमनवेल्थ गेम्सस्मृति मंधानाहरमनप्रीत कौरजेमिमा रोड्रिग्ज
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या