CWC ODI World Cup 2023: पहले ‘फैब 5 ’ बल्लेबाज थे लेकिन अब गेंदबाजी ईकाई सर्वश्रेष्ठ, हुसैन ने कहा- अगर बुमराह से आप बच जाते हैं तो सिराज आउट कर देगा

CWC ODI World Cup 2023: भारत के तीनों तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ स्पिनर रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 13, 2023 5:08 PM

Open in App
ठळक मुद्देपांचों का लीग चरण में भारत की लगातार नौ जीत में अहम योगदान रहा। भारत की यह गेंदबाजी ईकाई अब तक की सर्वश्रेष्ठ है।अगर बुमराह से आप बच जाते हैं तो सिराज आउट कर देगा।

CWC ODI World Cup 2023: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि भारत के पास 2000 के दशक की शुरुआत में ‘फैब 5 ’ बल्लेबाज थे लेकिन अब उसकी गेंदबाजी ईकाई सर्वश्रेष्ठ है। भारत के तीनों तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ स्पिनर रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है।

इन पांचों का लीग चरण में भारत की लगातार नौ जीत में अहम योगदान रहा। हुसैन ने कहा ,‘भारत की यह गेंदबाजी ईकाई अब तक की सर्वश्रेष्ठ है। उनके पास कई अच्छे गेंदबाज आये हैं लेकिन इस बार एक ईकाई के रूप में वे सर्वश्रेष्ठ हैं।’ उन्होंने कहा ,‘अगर बुमराह से आप बच जाते हैं तो सिराज आउट कर देगा।

सिराज से बचने पर शमी से कैसे बचेंगे। इन तीनों से बचने पर स्पिनर आपका विकेट ले लेंगे।’ उन्होंने भारत के गेंदबाजों की तुलना 2000 के दशक के भारत के पांच बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण से की। उन्होंने कहा ,‘‘ उस समय बल्लेबाजी में फैब 5 थे और अब गेंदबाजी में फैब 5 हैं।’

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपजसप्रीत बुमराहरवींंद्र जडेजाकुलदीप यादवमोहम्मद सिराजमोहम्मद शमी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या