CWC 2023: पांड्या के विश्वकप से बाहर हो जाने के बाद केएल राहुल को बनाया गया टीम का उप-कप्तान

भारत के विकेटकीपर केएल राहुल को आईसीसी विश्व कप 2023 के शेष मैचों के लिए टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: November 04, 2023 4:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देहार्दिक पंड्या के टखने की चोट के कारण आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं बांग्लादेश के खिलाफ भारत के विश्व कप के चौथे मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय पंड्या को चोट लगी थीतेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में पंड्या की जगह लेने के लिए बुलाया गया है

ICC World Cup 2023:हार्दिक पंड्या के टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भारत के विकेटकीपर केएल राहुल को आईसीसी विश्व कप 2023 के शेष मैचों के लिए टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत के विश्व कप के चौथे मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय ऑलराउंडर पंड्या के बाएं टखने में चोट लग गई।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही थी और आधिकारिक तौर पर बाहर होने से पहले वह न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ अगले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे। चोट के कारण लगभग छह महीने के अंतराल के बाद टीम में वापसी करने वाले राहुल स्टंप के पीछे विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं और नंबर 5 पर बल्लेबाजी करके मध्य क्रम में मजबूती प्रदान कर रहे हैं।

पंड्या ने 'एक्स' (पूर्व ट्विटर) पर कहा, "इस तथ्य को पचाना मुश्किल है कि मैं विश्व कप के शेष भाग से चूक जाऊंगा। मैं पूरे जोश के साथ टीम के साथ रहूंगा और हर खेल की हर गेंद पर उनका उत्साहवर्धन करूंगा। सभी की शुभकामनाओं, प्यार और प्यार के लिए धन्यवाद समर्थन अविश्वसनीय रहा है। यह टीम विशेष है और मुझे यकीन है कि हम सभी को गौरवान्वित करेंगे।'' 

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी बाकी टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में पंड्या की जगह लेने के लिए बुलाया गया है। बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, पंड्या ने अपना प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया है, लेकिन उनके बाएं टखने में सूजन फिर से उभर आई है और इसलिए उनके टूर्नामेंट के अंत में खेलने की कोई संभावना नहीं है।

बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए स्टैंडबाय के रूप में तीन खिलाड़ियों को नामित किया है - बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा, विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध और वे केवल तीन में से एक का नाम बता सके। यह समझा जाता है कि प्रसिद्ध के चयन के पीछे तर्क यह है कि टीम को हार्दिक की बल्लेबाजी से ज्यादा उनकी गेंदबाजी की कमी खलेगी और इसलिए एकमात्र खिलाड़ी जो इस भूमिका में फिट हो सकता है वह कर्नाटक का तेज गेंदबाज है। 

टॅग्स :हार्दिक पंड्याकेएल राहुलआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या