Video: इस विंडीज खिलाड़ी ने हवा में उछलते हुए एक हाथ से पकड़ा ऐसा 'लाजवाब' कैच, फैंस रह गए हैरान!

Jonathan Carter: सीपीएल 2019 में जोनाथन कार्टर ने सेंट लूसिया के लिए खेलते हुए बारबाडोस के खिलाफ मैच में एक हाथ से लाजवाब कैच पकड़ किया सबको हैरान

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 22, 2019 10:01 AM

Open in App
ठळक मुद्देजोनाथन कार्टर ने सीपीएल 2019 में बारबाडोस के खिलाफ पकड़ा लाजवाब कैचकार्टर ने एक हाथ से लिए शानदार कैच से किया डेरेन सैमी को आउट

सेंट लूसिया जोउक्स (St Lucia Zouks’) का कैरबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खराब प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा और शुक्रवार को खेले गए मैच में उसे बारबाडोस ट्राइडेंट्स ने 71 रन से हरा दिया। 

लेकिन इस मैच का आकर्षण रहा बारबाडोस के लिए खेल रहे जोनाथन कार्टर द्वारा एक हाथ से लिया गया डेरेन सैमी का लाजवाब कैच, जिससे फैंस हैरान रह गए। 

जोनाथन कार्टर ने एक हाथ से लिए गए कैच से किया हैरान!

ये घटना सेंट लूसिया की पारी के आठवें ओवर में हुई जब कार्टर ने अपने 'सुपरमैन' जैसे प्रयास से पूर्व विंडीज कप्तान डेरेन सैमी को 2 रन के स्कोर पर पविलियन लौटा दिया। 

आठवें ओवर की ये पहली गेंद था, जिस पर रीमन रीफर के खिलाफ डेरेन सैमी ने थर्ड मैन की तरफ शॉट लगाया, लेकिन उसके बाद जो हुआ उससे सब हैरान रह गए। 

जोनाथन कार्टर ने अपनी बाईं तरफ लगाई शानदार डाइव

कार्टर ने हवा में उछलते हुए एक हाथ से पकड़ा शानदार कैच

सैमी के शॉट खेलने के बाद कार्टर अपनी बायीं ओर दौड़े और हवा में उछलते हुए एक हाथ से जमीन से महज कुछ सेंटीमीटर पहले ही एक यादगार कैच पकड़ा।

पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने के बाद ट्राइडेंट्स ने जस्टिन ग्रीव्स की 57 रन की पारी की मदद से 20 ओवरों में 172/6 का स्कोर बनाया। 

इसके जवाब में सेंट लूसिया की शुरुआत खराब रही और उसने पावरप्ले के अंदर ही अपने 4 विकेट गंवा दिए और उसकी पूरी टीम 14.5 ओवरों में 101 रन पर सिमट गई।

31 वर्षीय कार्टर ने फील्डिंग से पहले बारबाडोस के लिए बैटिंग में भी हाथ दिखाए और 21 गेंदों में 30 रन की पारी खेली, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॅग्स :कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या