IND VS ENG 2024: विराट, शमी, राहुल और जडेजा के बाद ये खिलाड़ी बाहर!, रोहित और द्रविड़ क्या करेंगे, टीम इंडिया को झटके पर झटका

IND VS ENG 2024:इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत की चोट की समस्या बढ़ती दिख रही है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 9, 2024 03:53 PM2024-02-09T15:53:12+5:302024-02-09T15:55:24+5:30

IND VS ENG 2024 Shreyas Iyer an injury doubt for Rajkot Test Virat Kohli, Mohammed Shami, KL Rahul and Ravindra Jadeja out What will Rohit Sharma and Rahul Dravid do shock after shock for Team India | IND VS ENG 2024: विराट, शमी, राहुल और जडेजा के बाद ये खिलाड़ी बाहर!, रोहित और द्रविड़ क्या करेंगे, टीम इंडिया को झटके पर झटका

file photo

googleNewsNext
Highlightsतीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा।टीम की औपचारिक घोषणा की जाएगी।सीरीज में बराबरी हासिल करने में सफल रहा।

IND VS ENG 2024: भारतीय क्रिकेट टीम को झटके पर झटका लग रहा है। मोहम्मद शमी, विराट कोहलीकेएल राहुल और रविंद्र जडेजा के बाद श्रेयस अय्यर टीम से बाहर हो गए हैं। 5 मैचों की सीरीज में भारत और इंग्लैंड 1-1 से बराबरी पर है और तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत की चोट की समस्या बढ़ती दिख रही है और श्रेयस अय्यर अब पीठ में जकड़न की शिकायत के बाद राजकोट टेस्ट से बाहर होंगे। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ने फिटनेस स्थिति के बारे में बीसीसीआई को लिखा है।संयोग से टीम की घोषणा की जानी बाकी है और सूत्र ने पुष्टि की है कि चयनकर्ताओं को बैठक के लिए बुलाया जाना बाकी है। चयनकर्ताओं आज बैठक करेंगे। टीम की औपचारिक घोषणा की जाएगी।

यह अय्यर के लिए एक और झटका है। जो पिछले 12 महीनों में पीठ की समस्याओं से जूझ रहे हैं। वह पिछले साल की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से भी बाहर हुए थे। भारत विजाग में मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा, विराट कोहली के बिना उतरा था। फिर भी सीरीज में बराबरी हासिल करने में सफल रहा।

अय्यर ने कमर और ‘ग्रोइन’ में खिंचाव की शिकायत की है जिसके बाद उनके इंग्लैंड के खिलाफ बची हुई टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुने जाने की संभावना नहीं है। अय्यर को कमर में लगातार परेशानी हो रही है जिसके लिए उन्होंने पिछले साल सर्जरी भी करायी थी। अय्यर (29 वर्ष) ने पहले दो टेस्ट में 35, 13, 27 और 29 रन की पारी खेली थी। वह अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये थे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, ‘‘उन्होंने खिंचाव और कमर में दर्द की शिकायत की है। ’’ भारत पहले ही चोटों की समस्या से जूझ रहा है क्योंकि उसके मुख्य खिलाड़ी केएल राहुल और रविंद्र जडेजा चोटिल हैं। स्टार बल्लेबाज विराट कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाये थे।

राजकोट और रांची में होने वाले मुकाबलों के लिए भी उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। भारतीय चयनकर्ताओं को अभी अंतिम तीन टेस्ट के लिए टीम की घोषणा करनी है जो वे शुक्रवार को कर सकते हैं। श्रृंखला अभी 1-1 की बराबरी पर है। भारतीय खिलाड़ी 11 फरवरी को राजकोट पहुंचेंगे और इंग्लैंड के एक दिन बाद वहां पहुंचने की उम्मीद है।

Open in app