IPL में नहीं फेंकी एक भी गेंद, सीजन-13 से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

CSK के खिलाफ मुकाबले से ठीक पहले कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को बड़ा झटका लगा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: October 7, 2020 04:13 PM2020-10-07T16:13:14+5:302020-10-07T16:26:43+5:30

USA pacer Ali Khan ruled out of IPL with injury | IPL में नहीं फेंकी एक भी गेंद, सीजन-13 से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

IPL में नहीं फेंकी एक भी गेंद, सीजन-13 से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर को लगा बड़ा झटका।चोटिल तेज गेंदबाज अली खान पूरे सीजन से बाहर।हैरी गर्नी के स्थान पर किया गया था केकेआर में शामिल।

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के तेज गेंदबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर अली खान चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं। आईपीएल ने मीडिया को जारी बयान में उनकी चोट की पुष्टि की लेकिन इस बारे में विस्तार से नहीं बताया।

हैरी गर्नी के स्थान पर किया गया था शामिल

दो बार के विजेता केकेआर ने टूर्नामेंट से पहले इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के स्थान पर खान को अपनी टीम में रखा था। आईपीएल ने बयान में कहा, ‘‘खान किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर थे। दुर्भाग्य से खान चोटिल हो गए और आईपीएल 2020 के बाकी सत्र में नहीं खेल पाएंगे।’’

सीपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

यह 29 वर्षीय खिलाड़ी कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खिताब जीतने वाले ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का भी हिस्सा रहा। उन्होंने आठ मैचों में आठ विकेट लिए थे। खान ने 2018 कनाडा ग्लोबल टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था।

प्रदर्शन पर एक नजर

13 दिसंबर 1990 को पाकिस्तान में जन्मे अली खान अमेरिका की ओर से खेलते हैं। उन्होंने अब तक सिर्फ 1 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है, जबकि 36 टी20 मैचों में वह 38 और लिस्ट ए के 9 मुकाबलों में 23 शिकार कर चुके हैं। 

चेन्नई के खिलाफ आज मैदान में उतरेगी केकेआर

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सीजन का 21वां मैच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच अब तक 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें से 14 में सीएसके ने, जबकि 8 में केकेआर ने जीत हासिल की है, वहीं 1 मुकाबले का परिणाम नहीं निकला था।

बड़े-बड़े सितारों की मौजूदगी के बावजूद अभी तक अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सकी कोलकाता बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जिसने लय हासिल कर ली है। यह मैच कप्तान दिनेश कार्तिक के लिये भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा जो कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चो पर इस सत्र में अभी तक नहीं चल सके हैं।

Open in app