Ind Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ रोहित शर्मा पहले टी20 के लिए तैयार, बोले- मैं पूरी तरह फिट और फाइन हूं

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना से पूरी तरह उबर चुके हैं और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज के लिए तैयार हैं। कप्तान रोहित की नजरें आने वाले विश्वकप पर हैं। ऐसे में एक मजबूत टीम तैयार करना उनकी पहली प्राथमिकता है।

By शिवेंद्र राय | Published: July 07, 2022 11:51 AM

Open in App
ठळक मुद्दे7 जुलाई को रात साढ़े दस बजे से खेला जाएगा पहला टी20 मैच कोहली-बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम में नहीं होंगेटी20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों पर अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार

बर्मिंघम: एजबेस्टेन में खेले गए पांचवे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया अब नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई में टी-20 सीरीज के लिए तैयार है। पहला मैच 7 जुलाई को भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे से खेला जाएगा।

पहले टी-20 मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि उनकी नजरें आने वाले टी-20 विश्वकप पर हैं. रोहित ने कहा कि भारत के लिए सभी मुकाबले बेहद मायने रखते हैं और वो इस सीरीज को टी-20 विश्व कप की तैयारी के तौर पर नहीं देख रहे हैं।

बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के कारण रोहित पांचवा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने कमान संभाली थी। रोहित अब पूरी तरह फिट हैं और पहले मैच में कप्तानी के लिए तैयार हैं. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मैच में सीनीयर खिलाड़ी विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह नहीं खेलेंगे। विराट और बुमराह की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों पर अच्छे प्रदर्शन की जिम्मेदारी होगी।

युवा खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि घरेलू क्रिकेट और आइपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद ये खिलाड़ी टीम में अवसर मिलना डिजर्व करते हैं।

विरोधी टीम के बारे में भारतीय कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड एक बेहद मजबूत प्रतिद्वंदी साबित होने वाली है।

अगर आंकड़ों की बात करें तो भारतीय टीम ने पिछले 6 सालों में इंग्लैंड के खिलाऱ तीन टी-20 सीरीज खेली हैं जिसमें सभी में उसे जीत मिली है। लेकिन इंग्लैंड टीम के मौजूदा फार्म को देखते हुए ये सीरीज टीम इंडिया के लिए बेहद कठिन साबित होने वाली है।

ऐसा है पूरा कार्यक्रम

पहला टी20: सॉउथैम्पटन, 7 जुलाई को रात 10: 30 बजे शुरू होगा।दूसरा टी20: बर्मिंघम, 8 जुलाई को शाम 7 बजे शुरू होगा।तीसरा टी20: नॉटिंघम, 10 जुलाई को रात 11 बजे शुरू होगा। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडरोहित शर्माक्रिकेटइंग्लैंडबेन स्टोक्सटी20विराट कोहली
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या