टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बुरी खबर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन को नहीं लगता इस साल आयोजन संभव

कोरोना वायरस की वजह से इस साल आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप हो पाना मुश्किल नजर आ रहा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: June 16, 2020 9:48 AM

Open in App
ठळक मुद्देकोरोना के चलते टी20 विश्व कप के आयोजन पर खतरा।इसी साल खेला जाना है वर्ल्ड कप।वर्ल्ड कप का इस साल होना संभव नहीं लगता: CA चेयरमैन

कोरोना के चलते फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित हैं। हालांकि जुलाई में वेस्टइंडीज के इंग्लैंड दौरे से एक बार फिर क्रिकेट की बहाली होने जा रही है, लेकिन टी20 विश्व कप के आयोजन पर अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स के मुताबिक इस साल वर्ल्ड कप खेला जाना मुश्किल नजर आ रहा है। 

अभी तक टी20 विश्व कप-2020 के आयोजन पर कोई फैसला नहीं लिया जा सका है। अर्ल एडिंग्स ने कहा, ''टी-20 वर्ल्ड कप का इस साल होना संभव नहीं लगता। हालांकि इस आधिकारिक तौर पर इस टूर्नामेंट को इस साल के लिए स्थगित या रद्द नहीं किया गया है।"

अभी तक टी20 विश्व कप-2020 के आयोजन पर कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

उन्होंने कहा, "हम कोशिश कर रहे हैं कि 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाने की, जिनमें से अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि यह वास्तविकता से परे हैं या फिर यह बेहद मुश्किल होने वाला है।''

अगले महीने तक टल चुका फैसला: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल के टी20 विश्व कप के भाग्य पर फैसला एक महीने तक टाल दिया है। आईसीसी ने साथ ही कहा है कि वह कोविड-19 महामारी के बीच आपात योजनाओं को तलाशना जारी रखना चाहती है। इस टूर्नामेंट का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होना है। 

टी20 विश्व कप इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने बोर्ड बैठक के बाद कहा था, ‘‘हमें इस पर फैसला करने के लिये केवल एक मौका मिलेगा और यह सही होना चाहिए। हम अपने सदस्यों, प्रसारकों, साझीदारों, सरकारों और खिलाड़ियों से सलाह लेना जारी रखेंगे ताकि सुनिश्चित हो कि हम एक उचित फैसला करें।’’

संगकारा के मुताबिक विश्व कप रद्द करना एक विकल्प: श्रीलंका के महान बल्लेबाज कुमार संगकारा को लगता है कि इस साल टी -20 विश्व कप को रद्द करना एक विकल्प है क्योंकि कोविड-19 महामारी से जुड़े कई सवालों के जवाब अभी नहीं मिल पा रहे है।

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमकोरोना वायरस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या