डेनियल क्रिश्चियन ने जड़ा BBL इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक, दौड़कर बनाए महज 4 रन

पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी ने डेनियल क्रिश्चियन के दम पर 177 रन बनाए। क्रिश्चियन ने पारी के दौरान 9 बाउंड्री जड़ी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 21, 2020 9:37 AM

Open in App
ठळक मुद्देसिडनी सिक्सर्स-एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया सीजन का 11वां मैच।डेनियल क्रिश्चियन ने जड़ा लीग का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक।क्रिश्चियन ने महज 15 गेंदों में पूरी की फिफ्टी।

बिग बैश लीग 2020-21 में 20 दिसंबर को सिडनी सिक्सर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच सीजन का 11वां मैच खेला गया, जिसमें सिडनी ने 38 रन से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में सिडनी के बल्लेबाज डेनियल क्रिश्चियन ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली, जो बिग बैश लीग इतिहास की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी रही।

खराब शुरुआत के बाद ह्यूज-क्रिश्चियन ने सिडनी को संभाला

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिडनी की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप (6) और जैक एडवर्ड (17) महज 29 रन तक पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद कप्तान डेनियल ह्यूज ने डेनियल क्रिश्चियन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाल लिया।

डेनियल क्रिश्चियन ने जड़ा लीग का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

ह्यूज ने 41 गेंदों में नाबाद 46 रन की पारी खेली, जबकि क्रिश्चियन ने 16 बॉल में 5 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। क्रिश्चियन ने इस दौरान महज 15 बॉल में फिफ्टी पूरी की, जो इस लीग का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा। इस मामले में क्रिस गेल टॉप पर हैं, जिन्होंने महज 12 बॉल में ये कारनामा किया था।

एडिलेड को मिला 178 रन का विशाल टारगेट

डेनियल ह्यूज और डेनियल क्रिश्चियन के दम पर सिडनी की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 177 रन बनाए। विपक्षी टीम की ओर से वैस एगर और डेनियल वॉर्रल ने 2-2 शिकार किए।

शानदार शुरुआत के बावजूद एडिलेड को मिली शिकस्त

विशाल टारगेट का पीछा करने उतरी एडिलेड की शुरुआत शानदार रही। सलामी जोड़ी के रूप में फिलिप सॉल्ट (28) और जैक वैदरलैंड (27) के बीच पहले विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी हुई, लेकिन इसके बाद टीम लड़खड़ा गई। हालांकि जॉनाथन वेल्स ने नाबाद 36 रन जरूर बनाए, लेकिन टीम 139/7 से आगे नहीं बढ़ सकी। सिडनी की तरफ से बेन, कार्लोस ब्रैथवेट और स्टीव ने 2-2 विकेट झटके।

टॅग्स :बिग बैश लीगक्रिस गेलकार्लोस ब्रेथवेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या