बीसीसीआई ने इरफान पठान को दी चेतावनी, जानें क्या है कारण

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर इरफान पठान को फटकार लगाई है।

By सुमित राय | Published: May 30, 2019 6:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर इरफान पठान को फटकार लगाई है।बोर्ड ने सीपीएल के ड्राफ्ट में नाम शामिल करवाने को लेकर पठान को चेतावनी दी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के ऑलराउंडर इरफान पठान को फटकार लगाई है और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के ड्राफ्ट में नाम शामिल करवाने को लेकर चेतावनी दी है। बोर्ड ने इरफान पठान को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया, क्योंकि उन्होंने बाद में अपना नाम कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के ड्राफ्ट से वापस ले लिया था।

बोर्ड ने उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह को अबुधाबी में गैर मान्यता प्राप्त टी20 लीग में खेलने के लिए तीन महीने में लिए निलंबित कर दिया है जिसके कारण उन्हें भारत ए टीम से बाहर होना पड़ा। इसके अलावा बीसीसीआई ने इसी तरह से अंडर-19 टीम के पूर्व भारतीय कप्तान अनुज रावत पर मारीशस में पाकिस्तानी क्रिकेटरों के साथ गैर मान्यता प्राप्त लीग में खेलने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है, लेकिन उन्हें भी चेतावनी दी गई है।

बीसीसीआई की शर्तों के अनुसार बोर्ड के साथ पंजीकृत खिलाड़ी बोर्ड की अनुमति के बिना विदेशों में किसी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकता है। रिंकू सिंह को इसलिए तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया है। उनका निलंबन एक जून 2019 से शुरू होगा।’’

टॅग्स :इरफान पठानबीसीसीआईकैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या