बीसीसीआई सचिव जय शाह 2024 तक बने रहेंगे एशियन क्रिकेट काउंसिल के प्रेसिडेंट, ACC के सदस्यों ने लिया फैसला

श्रीलंका में शनिवार को हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की एजीएम बैठक में फैसला लिया गया कि साल 2024 तक जय शाह ही ACC के अध्यक्ष बने रहेंगे।

By रुस्तम राणा | Published: March 19, 2022 3:37 PM

Open in App
ठळक मुद्देजय शाह को ACC प्रेसीडेंट को लेकर सदस्यों ने सर्वसम्मति से लिया निर्णय कार्यकारी बोर्ड के साथ-साथ इसकी समितियों के रूप में 2024 एजीएम तक जारी रहेगा शाह का कार्यकाल

बीसीसीआई के सचिव जय शाह को एकबार फिर सर्वसम्मति से एशियन क्रिकेट काउंसिल का प्रेसिडेंट चुना गया है। श्रीलंका में शनिवार को हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की एजीएम बैठक में फैसला लिया गया कि साल 2024 तक जय शाह ही ACC के अध्यक्ष बने रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर लिखा, एजीएम अपडेट: एसीसी सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि श्री जयशाह का कार्यकाल। एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में और कार्यकारी बोर्ड के साथ-साथ इसकी समितियों के रूप में 2024 एजीएम तक जारी रहेगा। इस बैठक में पंकज खिमजी को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया और महिंदा वल्लीपुरम को अध्यक्ष, विकास समिति के रूप में नियुक्त किया गया।

जय शाह ने पिछले साल 2021 में जनवरी के अंत में एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला था। वे एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष के तौर पर चुने जाने वाले सबसे युवा प्रशासक हैं। उन्होंने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजमुल हसन की जगह ली थी।

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने कतर क्रिकेट एसोसिएशन को बधाई दी है, जिसकी सदस्यता को एसोसिएट से एसीसी ने पूर्ण सदस्य का दर्जा दिया गया है। एशिया कप 2022 (टी20 फॉर्मेट) इस साल के अंत में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक श्रीलंका में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए क्वालिफायर 20 अगस्त 2022 से खेले जाएंगे।

आपको बता दें कि एशियन क्रिकेट काउंसिल में पांच बोर्ड स्थायी सदस्य हैं, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान शामिल हैं। इनके अलावा भी नेपाल, ओमान, यूएई, भूटान, हॉन्गकॉन्ग, थाईलैंड, चीन, बहरीन समेत अन्य कई देशों के क्रिकेट बोर्ड इस काउंसिल का हिस्सा हैं।

टॅग्स :जय शाहबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या