Icc World Cup 2023: रोहित-विराट से आगे निकले केएल राहुल, रिकॉर्ड बनाने वाले पहले क्रिकेटर बने

राहुल पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिन्हें बेस्ट फिल्डर के तौर पर एक बार नहीं बल्कि दो बार मेडल देकर सम्मानित किया गया है। टीम इंडिया ने सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक के लिए एक अनोखा पदक समारोह शुरू किया है। जिसे वे प्रत्येक आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में पुरस्कार देते हैं।

By धीरज मिश्रा | Published: October 30, 2023 12:27 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित-विराट से आगे निकले केएल राहुल बेस्ट फिल्डर के तौर पर मिला दूसरी बार मेडल विराट कोहली के नाम है एक मेडल

Icc World Cup 2023: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल रन चेज मशीन विराट कोहली और टीम के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा से एक कदम आगे निकल गए हैं। राहुल पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिन्हें बेस्ट फिल्डर के तौर पर एक बार नहीं बल्कि दो बार मेडल देकर सम्मानित किया गया है। यहां जानकारी के लिए बताते चले कि टीम इंडिया ने सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक के लिए एक अनोखा पदक समारोह शुरू किया है।

जिसे वे प्रत्येक आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में पुरस्कार देते हैं। विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा जैसे खिलाड़ी पहले ही यह पुरस्कार जीत चुके हैं। 

रविवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत की लगातार छठी जीत के बाद विकेटकीपर केएल राहुल दो बार सर्वश्रेष्ठ फिल्डर का का 'पदक' जीतने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। दरअसल, राहुल इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर कैच लेने वाले एकमात्र क्रिकेटर थे, क्योंकि बाकी सभी इंग्लिश बल्लेबाजों और गेंदबाजों को लेग बिफोर, बोल्ड या स्टंप आउट किया गया था।

तीन थे दावेदार

बेस्ट फिल्डर के लिए तीन दावेदार थे। ईशान किशन, मोहम्मद सिराज और केएल राहुल। किसे मेडल के लिए चुना जाएगा। इसका अंतिम फैसला फिल्डिंग कोच दिलीप टीके पूरी ने की। उन्होंने लखनऊ के एकाना स्टेडियम में अंधेरे के बीच राहुल नाम की जर्सी रोशन कर उनके नाम की घोषणा की।

मालुम हो कि इससे पहले राहुल को गुजरात स्थित अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर भारत की जीत के बाद राहुल को 'सर्वश्रेष्ठ फिल्डर के तौर पर सम्मानित किया गया था।

सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

केएल राहुल की मेडल जीतने वाली फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। राहुल की फोटो पर फैंस जमकर प्यार लुटा रहे हैं। विश्व कप में भारत ने अब तक खेले गए सभी छह मैच में जीत हासिल की है। साथ ही सेमिफाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। 

टॅग्स :केएल राहुलआईसीसी वर्ल्ड कपविराट कोहलीरोहित शर्माटीम इंडियाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या