Bangladesh Cricket Board: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड में हलचल, बीसीबी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा, आखिर वजह

Bangladesh Cricket Board: नजमुल हसन आम चुनाव में जीत के बाद खेल मंत्री बनाए जाने के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) का अध्यक्ष पद छोड़ देंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 13, 2024 12:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीबी का अगला चुनाव अक्टूबर 2025 में ही होना है।नजमुल तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देते हैं तो क्रिकेट गवर्निंग बॉडी नए सदस्य से काम करना होगा।11 जनवरी को नजमुल को युवा एवं खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

Bangladesh Cricket Board: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) में हलचल तेज हो गई है। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन अपना वर्तमान कार्यकाल पूरा करने के बाद अपना पद छोड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। 7 जनवरी को संसद सदस्य चुने जाने के बाद 11 जनवरी को नजमुल को युवा एवं खेल मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है।

नई नियुक्ति के बाद फैंस और पत्रकारों ने पूछा कि क्या वह बीसीबी के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका जारी रख पाएंगे, जिस पद पर वह 2012 से काम कर रहे हैं। नजमुल ने कहा, "मेरे दोनों पदों (बीसीबी अध्यक्ष और युवा एवं खेल मंत्री) को संभालने को लेकर कानून में कोई समस्या नहीं है।" "मंत्रालय पाने और बीसीबी के पद से हटने के बीच कोई संबंध नहीं है।

पहले भी कई मंत्री थे जिन्होंने भूमिकाएँ निभाईं। मेरे बारे में अटकलें लगाई जा सकती हैं कि मैं क्रिकेट को प्राथमिकता दूंगा। मैं (खेल मंत्री होने के नाते) हर चीज को प्राथमिकता देना चाहता हूं। बीसीबी के चुनाव अक्टूबर 2025 में होने हैं और नजमुल के पद छोड़ने की स्थिति में संचालन संस्था का कोई सदस्य यह पद संभाल सकता है। 

नजमुल 2012 से बीसीबी के अध्यक्ष हैं। उन्होंने 7 जनवरी को हुए चुनाव में किशोरगंज-6 से जी दर्ज की थी और इसके चार दिन बाद उन्हें युवा एवं खेल मंत्री पद सौंपा गया। इसके बाद उनके वर्तमान पद से हटने की संभावना है। नजमुल ने पत्रकारों से कहा,‘‘मैं दोनों पदों पर बने रह सकता हूं। मंत्री पद हासिल करने और बीसीबी के पद से हटने के बीच कोई संबंध नहीं है।

क्योंकि पहले भी कई मंत्री इस तरह की भूमिकाएं निभा रहे थे। दूसरे देशों में भी ऐसा होता है और यह कोई मुद्दा नहीं है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ लेकिन अच्छा होगा अगर ऐसा नहीं होगा क्योंकि ऐसे में कहा जा सकता है कि मैं क्रिकेट को प्राथमिकता दे रहा हूं। खेल मंत्री होने के कारण मैं प्रत्येक खेल को प्राथमिकता में रखना चाहता हूं।’’

टॅग्स :आईसीसीबांग्लादेश क्रिकेट टीमबांग्लादेशबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या