AUS vs SA: आईसीसी ने गाबा पिच को दी औसत से नीचे की रेटिंग, इस पिच पर दो दिनों के भीतर गिरे थे 34 विकेट

मैच रेफरी सदस्य रिची रिचर्डसन के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ने पिच के लिए अपनी रिपोर्ट जारी की। रिपोर्ट में पिच को 'औसत से नीचे' बताया गया।

By रुस्तम राणा | Published: December 20, 2022 5:24 PM

Open in App
ठळक मुद्देमैच रेफरी सदस्य रिची रिचर्डसन के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ने पिच के लिए अपनी रिपोर्ट जारी कीरिपोर्ट में कहा गया है कि कुल मिलाकर, इस टेस्ट मैच के लिए गाबा की पिच गेंदबाजों के पक्ष में थीऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए टेस्ट मैच के पहले 2 दिनों के अंदर 34 विकेट गिरे थे

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच की ब्रिसबेन की पिच को 'औसत से नीचे' की रेटिंग दी है। इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी तेज गेंदबाजों के बल पर दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया। हैरानी की बात यह थी कि टेस्ट मैच के पहले 2 दिनों के अंदर 34 विकेट गिर गए। 2 पारियों में नाथन लियोन के 4 विकेटों को छोड़कर, कोई भी स्पिनर खेल में विकेट लेने में सक्षम नहीं था क्योंकि तेज गेंदबाजों ने विपक्षी लाइन-अप के खिलाफ दबाव बनाया।

मैच रेफरी सदस्य रिची रिचर्डसन के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ने पिच के लिए अपनी रिपोर्ट जारी की। रिपोर्ट में पिच को 'औसत से नीचे' बताया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल मिलाकर, इस टेस्ट मैच के लिए गाबा की पिच गेंदबाजों के पक्ष में थी। अतिरिक्त उछाल और कभी-कभी अत्यधिक सीम मूवमेंट था। विषम डिलीवरी भी दूसरे दिन कम रही, जिससे बल्लेबाजों के लिए साझेदारी बनाना बहुत मुश्किल हो गया।

गेंदबाजों के लिए तैयार की गई इस पिच में केवल ट्रैविस हेड ऑस्ट्रेलिया के लिए तारणहार बने, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 92 रन बनाए और उसी के लिए मैन ऑफ द मैच का पदक हासिल किया। चोट के बाद लाइन-अप में वापसी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने 7 विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर है और 2023 में प्रतियोगिता का फाइनल खेलने के लिए तैयार है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने तीन टेस्ट मैच समाप्त करने के बाद ऑस्ट्रेलिया चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत का दौरा करने के लिए तैयार है।

टॅग्स :आईसीसीऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या