WI Team ICC T20 World Cup 2024: अपने देश में विश्व कप, वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका, बल्ले और गेंद से कहर बरपाने वाला खिलाड़ी बाहर, ये दिग्गज शामिल, देखें लिस्ट

WI Team ICC T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए जेसन होल्डर के की जगह रविवार को ओबेद मैकॉय को टीम में शामिल किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 26, 2024 09:29 PM2024-05-26T21:29:07+5:302024-05-26T21:32:29+5:30

WI Team ICC T20 World Cup 2024 West Indies suffered injury all-rounder Jason Holder ruled out unspecified injury Left-arm fast bowler Obed McCoy replacement | WI Team ICC T20 World Cup 2024: अपने देश में विश्व कप, वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका, बल्ले और गेंद से कहर बरपाने वाला खिलाड़ी बाहर, ये दिग्गज शामिल, देखें लिस्ट

file photo

googleNewsNext
HighlightsWI Team ICC T20 World Cup 2024: मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह महसूस की जाएगी।WI Team ICC T20 World Cup 2024: अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देगा।WI Team ICC T20 World Cup 2024: चैंपियन अपने अभियान की शुरुआत 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ करेंगे। 

WI ICC T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज को अपने टी20 विश्व कप अभियान से पहले उस समय करारा झटका लगा, जब ऑलराउंडर जेसन होल्डर अज्ञात चोट के कारण बाहर हो गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा सीरीज खेल रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेद मैकॉय को होल्डर की जगह शामिल किया गया है। होल्डर को काउंटी चैम्पियनशिप में वॉर्सेस्टरशायर के लिए खेलते समय चोट लगी थी। क्रिकेट वेस्टइंडीज़ ने चोट की ठीक होने की समयसीमा के बारे में नहीं बताया गया। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि जेसन हमारे अनुभवी खिलाड़ी हैं।

वेस्टइंडीज टीम: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज, शिमरोन हेटमायर, शाई होप (विकेटकीपर), अकील होसेन, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेद मैकॉय, गुडाकेश मोती, आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड।

रिजर्व: काइल मेयर्स, मैथ्यू फोर्डे, फैबियन एलन, हेडन वॉल्श, आंद्रे फ्लेचर।

हेन्स ने कहा कि अनुपस्थिति मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह महसूस की जाएगी। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने होल्डर की चोटों के बारे बिना कोई जानकारी दिये बताया कि इस खिलाड़ी को चोट से उबरने के लिए समय की जरूरत है। टीम का मेडिकल स्टाफ उनकी शीघ्र और पूर्ण रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए सभी सहायता प्रदान करेगा। सीडब्ल्यूआई विज्ञप्ति में मुख्य चयनकर्ता और पूर्व खिलाड़ी डेसमंड हेन्स के हवाले से कहा गया, ‘‘जेसन हमारी टीम में एक अनुभवी खिलाड़ी है। उनकी अनुपस्थिति निस्संदेह मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह महसूस की जाएगी।

हम उम्मीद करते हैं कि जेसन जल्द ही पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘जेसन जैसी क्षमता वाले खिलाड़ी को खोना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन, हमें ओबेद मैकॉय की क्षमताओं पर भरोसा है। ओबेद ने अपने प्रदर्शन में उल्लेखनीय कौशल और दमखम दिखाया है।

यह अवसर उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देगा।’’  सीडब्ल्यूआई ने इसके साथ ही दो जून से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के लिए पांच रिजर्व खिलाड़ियों - काइल मेयर्स, फैबियन एलन, मैथ्यू फोर्ड, आंद्रे फ्लेचर और हेडन वॉल्श को भी नामित किया है। टी20 विश्व कप के सह-मेजबान और दो बार के चैंपियन अपने अभियान की शुरुआत 2 जून को पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ करेंगे।

Open in app