AUS Vs PAK: हार के बाद मैक्सवेल ने नहीं मिलाया पाकिस्तानी कप्तान सरफराज से हाथ, वीडियो वायरल

पूरी घटना पर फिलहाल सरफराज अहमद या ग्लेन मैक्सवेल की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

By विनीत कुमार | Published: July 09, 2018 1:27 PM

Open in App

नई दिल्ली, 9 जुलाई: जिम्बाब्वे में खेली गई तीन देशों की टी20 सीरीज पाकिस्तान ने जीत ली। पाकिस्तान ने रविवार को फखर जमान (91) की शानदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में 6 विकेट से हराया। हालांकि, अब मैच के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल की खूब आलोचना हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 183 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तानी ने केवल 19.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 187 रन बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- फखर जमान के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान ने 6 विकेट से हराकर जीती टी20 ट्राई सीरीज

मैक्सवेल पर खेल भावना का आदर नहीं करने का आरोप

मैच के बाद मैक्सवेल का बर्ताव चर्चा में आ गया है। दरअसल, वायरल वीडियो में दिख रहा है कि वह पाकिस्तानी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़ते हैं और पाक कप्तान सरफराज अहमद से बिना हाथ मिलाए आगे बढ़ जाते हैं। जबकि, सरफराज हाथ बढ़ा चुके थे। यह फिलहाल साफ नहीं हो सका है कि ऐसा अनजाने में हुआ या जानबूझकर मैक्सवेल ने सरफराज को नजरअंदाज किया।

इस पूरी घटना पर फिलहाल सरफराज या मैक्सवेल की ओर से कोई बयान नहीं आया है लेकिन इसने एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम के व्यवहार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। यह मामला इसलिए भी ज्यादा ध्यान आकर्षित कर रहा है क्योंकि इसी साल बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के 'कल्चर' को बदलने की बात हो रही थी। टिम पेन जब टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए, और जब जस्टिन लैंगर को नया कोच नियुक्त किया गया, तब भी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बदलने की बात पर जोर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- धोनी ने कप्‍तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, बताया- कप्तान के रूप में किस सवाल ने किया सबसे ज्यादा परेशान

टॅग्स :ग्लेन मैक्सेवलपाकिस्तानऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या