IPL में चेन्नई को चैंपियन बनाने वाला यह बल्लेबाज यो-यो टेस्ट में हुआ फेल, इंग्लैंड दौरे से होगा बाहर

आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अंबाती रायुडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं।

By सुमित राय | Published: June 15, 2018 10:28 PM

Open in App

बेंगलुरु, 16 जून। आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अंबाती रायुडू यो-यो टेस्ट में फेल हो गए हैं और वो अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम से बाहर हो सकते हैं।

बता दें कि अंबाती रायुडू ने इस साल आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। रायुडू ने इस साल 16 मैचों में 149.75 की स्ट्राइक रेट और 43 की औसत से 602 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाया था।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि अंबाती रायुडू को छोड़कर इंग्लैंड जाने वाली टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। रायुडू का स्कोर 16.1 से कम था, जो भारत ए टीम के लिए मानक रखा गया है। रायुडू को टीम से बाहर किया जाएगा।

रायुडू ने करीब डेढ़ साल बाद भारतीय वनडे टीम में वापसी की थी, लेकिन यो-यो टेस्ट में उनका स्कोर 14 के आसपास रहा। भारतीय टीम 27 और 29 जून को आयरलैंड से टी20 मैच खेलेगी, जबकि उसे अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाना है।

ब्रिटेन जाने वाली टीम को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बुलाया गया था। पहली बैच में कोहली, एमएस धोनी और भुवनेश्वर कुमार ने यो-यो टेस्ट पास कर लिया। वहीं इसके बाद केदार जाधव और सुरेश रैना ने भी आसानी से यह टेस्ट पास कर लिया। इसके बाद जसप्रीत बुमराह, सिद्धार्थ कौल, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और मनीष पांडे टेस्ट के लिए गए।

टॅग्स :अंबाती रायुडूयो-यो टेस्टटीम इंडियाबीसीसीआईविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या