सुरेश रैना की जगह इस खिलाड़ी को बनाया गया उत्तर प्रदेश रणजी टीम का कप्तान

Akshdeep Nath: सुरेश रैना की जगह रणजी ट्रॉफी के इस सीजन के लिए अक्षदीप नाथ को उत्तर प्रदेश रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है

By भाषा | Published: September 07, 2018 2:54 PM

Open in App

लखनऊ, 7 सितंबर: लखनऊ के क्रिकेटर अक्षदीप नाथ को उत्तर प्रदेश की रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सुरेश रैना की जगह लेंगे।

उत्तर प्रदेश की वनडे टीम की कप्तानी रैना ही करते रहेंगे। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के मीडिया प्रभारी एए खान तालिब ने बताया कि लखनऊ के अक्षदीप नाथ को रणजी ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की कप्तानी सौंपी गई है। 

वहीं विजय हजारे ट्रॉफी (एक दिवसीय) की कमान सुरेश रैना के हवाले की गई है। इसी के साथ टीम का कोच मंसूर अली को और बल्लेबाजी कोच पविंदर सिंह को बनाया गया है। सीनियर टीम का शिविर कानपुर में 10 सितम्बर से लगने जा रहा है।

अक्षदीप ने 13 प्रथम श्रेणी मैचों में 38.76 की औसत से रन बनाए हैं। वह किंग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लायंस की ओर से आईपीएल में भी खेल चुके हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश टीम की कप्तानी मिलना गर्व की बात है।

अक्षदीप ने 2005 में पहली बार बीसीसीआई की जूनियर ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश की तरफ से हिस्सा लिया। इसके बाद से उत्तर प्रदेश के लिए विजय हजारे, मुश्ताक अली टी20, रणजी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं।

टॅग्स :सुरेश रैनारणजी ट्रॉफी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या