टेस्ट से पहले भारत में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी अफगान टीम, देहरादून में होंगे मैच

बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें टी20 में इससे पहले एक बार भिड़ी हैं। ढाका में 2014 में हुए वर्ल्ड टी 20 मुकाबले में तब बांग्लादेश ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी।

By विनीत कुमार | Published: May 10, 2018 4:46 PM

Open in App

नई दिल्ली, 10 मई: भारत के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू से पहल अफगानिस्तान की टीम भारत में बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों की मेजबानी करेगी। यह सभी मैच अगले महीने यानी जून में देहरादून में खेले जाएंगे। यह मैच 3, 5 और 7 जून को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होंगे। दरअसल, अफगानिस्तान क्रिकेट ने 2015 से भारत को अपना ट्रेनिग बेस बना रखा है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के चेयरमैन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, 'एसीबी अगले महीने की शुरुआत में देहरादून में बांग्लादेश की मेजबानी करने को लेकर काफी खुश है। यह दोनों टीमों के लिए एक अच्छा मौका होगा। क्रिकेट फैंस भी दोनों टीमों बीच मैच का आनंद उठाते आए हैं और इस बार फिर से उन्हें एक ऐसा ही मौका मिलेगा।'

एसीबी के सीईओ शफिक स्तानिकजई ने बताया है कि टी20 सीरीज के लिए जल्द ही टीम चुन ली जाएगी। यह खिलाड़ी भारत में अभ्यास कर रहे खिलाड़ियों में से होंगे।

बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें टी20 में इससे पहले एक बार भिड़ी हैं। ढाका में 2014 में हुए वर्ल्ड टी 20 मुकाबले में तब बांग्लादेश ने 9 विकेट से जीत हासिल की थी। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अफगानिस्तान की टीम 14 जून से बेंगलुरु में भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी। (और पढ़ें- गैरी कर्स्टन हुए विराट कोहली के फैन, खोला उनकी महानता का राज)

टॅग्स :अफगानिस्तानबांग्लादेशटी20

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या