मैच के दौरान मास्क पहनकर मैदान पर उतरे क्रिकेटर, इस बार वजह रही अलग

हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले गए मैच में प्रदूषण एक समस्या थी जिसके कारण बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मास्क पहन कर अभ्यास किया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 10, 2019 3:15 PM

Open in App

वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान के बीच 9 नवंबर को लखनऊ के अटल विहारी स्टेडियम में दूसरा वनडे मैच खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज ने 47 रन से जीत दर्ज की। मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसकी शायद की किसी को उम्मीद हो। वेस्टइंडीज के कुछ खिलाड़ी चेहरे पर मास्क पहने हुए नजर आए। इसका कारण हालांकि वायु प्रदूषण नहीं, बल्कि मैदान पर भारी संख्या में उड़ रहे कीट-पतंग थे।

वेस्टइंडीज के कप्तान किरन पोलार्ड, जेसन होल्डर, विकेटकीपर शाई होप के चेहरों पर मास्क नजर आए तो वहीं कुछ खिलाड़ी खाली खड़े हुए अपनी टी-शर्ट की कॉलर से मुंह ढक रहे थे। मैदान पर इस तरह की समस्या का सामना करने के कारण पोलार्ड और होल्डर ने 34वें ओवर के बाद अंपायरों से बात भी की।

हाल ही में भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले गए मैच में प्रदूषण एक समस्या थी जिसके कारण बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मास्क पहन कर अभ्यास किया था। आलम ये था कि मैच को रद्द तक करने की मांग उठी थी, लेकिन खिलाड़ियों ने साहस का परिचय देते हुए मुकाबले को पूरा किया।

बता दें कि निकोलस पूरण की आक्रामक पारी (50 गेंद में 67 रन) के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। मुकाबले में वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में 247 रन बनाए, जिसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 46वें ओवर में 200 रन पर सिमट गई। 

टॅग्स :वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमलखनऊअफगानिस्तान क्रिकेट टीमअफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या