ब्रेकिंग न्यूज़: अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान की मां का निधन, फेसबुक पोस्ट के जरिए दी जानकारी

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान की मां का गुरुवार को निधन हो गया, जिसकी जानकारी उन्होंने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी।

By सुमित राय | Published: June 18, 2020 7:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देअफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाद राशिद खान की मां का गुरुवार को निधन हो गया राशिद खान ने फेसबुक पोस्ट में बताया कि मां ने अपना जीवन त्याग दिया है, मेरी मां की आत्म के लिए प्रार्थना करें।

अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाद राशिद खान की मां का गुरुवार को निधन हो गया। इस बात की जानकारी क्रिकेटर ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी। राशिद खान ने फेसबुक पोस्ट में बताया कि मां ने अपना जीवन त्याग दिया है, मेरी मां की आत्म के लिए प्रार्थना करें।

राशिद खान ने फेसबुक पर लिखा, "मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि मेरी मां का निधन हो गया है और अब मुझे उनकी प्रार्थना और शुभकामनाएं नहीं मिलेंगी। मेरा परिवार और मैं कठिन और असाधारण कठिन समय से गुजर रहे हैं। कृपया मेरी मां को अपनी प्रार्थनाओं में रखें। अल्लाह उसकी आत्मा को शांति दे।"

राशिद खान का क्रिकेट करियर

राशिद खान ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की ओर से अब तक 71 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 905 रन बनाने के अलावा 133 विकेट भी चटकाए हैं। राशिद ने 48 टी20 मैचों में 89 विकेट झटके हैं और 163 रन बनाए हैं। उन्होंने 4 टेस्ट मैचों में 23 विकेट अपने नाम किए हैं और 106 रन भी बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। राशिद ने वनडे क्रिकेट में चार अर्धशतक ठोके हैं।

राशिद खान ने चुनी थी भारत-अफगानिस्तान इलेवन

बता दें कि राशिद खान ने हाल ही में युजवेंद्र चहल के साथ मिलकर वर्तमान भारत-अफगानिस्तान संयुक्त इलेवन चुनी थी, जिसमें सिर्फ 3 अफगान खिलाड़ियों को ही रखा था और 8 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी थी। राशिद-चहल ने इस टीम में एमएस धोनी को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल किया था।

भारत-अफगानिस्तान कंबाइंड XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, रहमत शाह, केएल राहुल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

टॅग्स :राशिद खानअफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या