एबी डिविलियर्स का ऐलान, बांग्लादेश प्रीमियर लीग में इस टीम के लिए फिर उतरेंगे मैदान पर

By विनीत कुमार | Published: October 29, 2018 12:32 PM

Open in App

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के संन्यास ले चुके विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) के आगामी सीजन में खेलेंगे। डिविलियर्स इस लीग में रंगपुर राइडर्स के लिए खेलेंगे।

करीब पांच महीने पहले इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डिविलियर्स ने रंगपुर राइडर्स की ओर से पोस्ट किये गए एक वीडियो में इसकी पुष्टि भी की है। एबी डिविलियर्स ने इस वीडियो में बताया कि वे बेहतरीन कप्तान मशरफे मोर्तजा की कप्तानी में और दिग्गज बल्लेबाज क्रिसे गेल के साथ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। 

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले डिविलियर्स को हाल में दक्षिण अफ्रीका के नए एमजांसी सुपर लीग टी-20 टूर्नामेंट में 12 शीर्ष खिलाड़ियों में भी शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका में एमजांसी सुपर लीग का आयोजन 15 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच किया जाएगा। डिविलियर्स इस लीग में टीशवाने स्पार्टन्स की अगुवाई करेंगे। 

इंटरनेशनल टी20 में खेले 78 मैचों में 26.12 की औसत से 1672 रन बनाने वाले डिविलियर्स ने 2019 के पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए भी हामी भरी है। पीएसएल 2019 का आयोजन अगले साल फरवरी में होना है।

बहरहाल, बांग्लादेश प्रीमियर लीग की बात करें तो इसका आयोजन जनवरी-2019 में होना है। रंगपुर राइडर्स की टीम में डिविलियर्स के अलावा गेल, एलेक्स हेल्स, रवि बोपारा, रिली रोसू जैसे विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं। वहीं, बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और नेपाल के संदीप लामिछाने भी बीपीएल में सिलहेट सिक्सर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। वहीं, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन और कीरन पोलार्ड जैसे कैरेबियाई खिलाड़ी ढाका डाइनामाइट्स टीम के लिए खेलेंगे।

रंगपुर राइडर्स की टीम:क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, एलेक्स हेल्स, मेहेदी मारुफ, रिली रोसू, फरहाद रेजा, रवि बोपारा, मोहम्मद मिथुन, मशरफे मोर्तजा (कप्तान), नजमुल इस्लाम, शफिउल इस्लाम, सोहाग गाजी।

टॅग्स :एबी डिविलियर्सक्रिस गेलमशरफे मुर्तजा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या