इस क्रिकेटर ने ताजमहल के सामने घुटनों पर बैठकर गर्लफ्रेंड को किया था शादी के लिए प्रपोज, पढ़ें रोमांटिक लव स्टोरी

क्रिकेट के मैदान पर विस्फोटक अंदाज में नजर आने वाले डिविलियर्स पर्सनल लाइफ में बिल्कुल अलग और काफी रोमांटिक हैं।

By सुमित राय | Published: February 17, 2020 11:36 AM

Open in App
ठळक मुद्देएबी डिविलियर्स का जन्म 17 फरवरी 1984 को बेला-बेला शहर में हुआ था।डिविलियर्स ने साल 2013 में अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट से शादी की थी।डिविलियर्स ने गर्लफ्रेंड को ताजमहल के सामने घुटनों पर बैठकर शादी के लिए प्रपोज किया था।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के धाकड़ खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का जन्म 17 फरवरी 1984 को बेला-बेला शहर में हुआ था। क्रिकेट के मैदान पर विस्फोटक अंदाज में नजर आने वाले डिविलियर्स पर्सनल लाइफ में बिल्कुल अलग और काफी रोमांटिक हैं। डिविलियर्स के जन्मदिन के मौके पर हम आपको बता रहे हैं उनकी लव स्टोरी।

डिविलियर्स ने साल 2013 में अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट से शादी की थी, लेकिन ज्यादातर लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होगी कि डिविलियर्स ने अपनी गर्लफ्रेंड को ताजमहल के सामने घुटनों पर बैठकर शादी के लिए प्रपोज किया था। घुटनों पर बैठकर डिविलियर्स ने डेनियल से कहा था कि उनका दिल उसके लिए धड़कता है। उन्होंने कहा था कि मैं हमेशा आपके साथ रहना चाहता हूं, क्या आप मुझे शादी करेंगी।

एबी के प्रपोजल के बाद ऐसा था डेनियल का रिएक्शन

डेनियल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब डिविलियर्स ने डेनियल को प्रपोज किया तब ऐसा रोमांटिक प्रपोजल सुनकर वह कुछ देर के लिए चुप हो गई थी। इसके बाद डिविलियर्स की बेचैनी बढ़ने लगी और उन्होंने दोबारा डेनियल से कहा, क्या आप मेरी बात का जवाब देंगी। डेनियल ने डिविलियर्स की आंखों में देखा, मानो वह कह रही हों कि क्या तुम आंखों की भाषा पढ़ना नहीं जानते। हालांकि डेनियल ने खुलकर डिविलियर्स के प्रपोजल के एक्सेप्ट कर लिया था।

30 मार्च 2013 को की थी डिविलियर्स-डेनियल ने शादी

आगरा में स्थित ताजमहल को दुनिया की सबसे रोमांटिक जगहों में से एक माना जाता है और यहां कपल अपने यादों को संजोने आते हैं। जब डिविलियर्स और डेनियल ताजमहल गए थे तब उनके साथ कुछ और दोस्त भी थे, जिन्होंने इन दोनों की फोटो भी खींचीं थी। इसके बाद 30 मार्च 2013 को डेनियल और डिविलियर्स ने एक निजी समारोह में शादी कर ली थी। इस कपल ने हमेशा ही अपने रिलेशनशिप को मीडिया से दूर रखा है।

कैसे हुई थी डिविलियर्स-डेनियल की मुलाकात

डेनियल और डिविलियर्स की मुलाकात साल 2009 से एक पार्टी के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को अपनी फैमिली से मिलवाया था। शादी से कुछ समय पहले डेनियल ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हमारी फैमिली भी एक-दूसरे को जानती हैं। डिविलियर्स से मेरी पहली मुलाकात अपने पिता के फार्म हाउस पर ही हुई थी। वो फैमिली मैन हैं।

डिविलियर्स ने क्रश को लिखे थे 27-30 लेटर

हालांकि डेनियल पहली लड़की नहीं थीं, जिनसे डिविलियर्स को प्यार हुआ था। डिविलियर्स ने एक इंटरव्यू में बताया था कि डेनियल से पहले उनको स्कूल के दिनों में प्यार हो गया था और उन्होंने बचपन में शुरुआती क्रशेज को 27-30 लव लेटर भी लिखे थे, हालांकि ये लेटर उन्होंने कभी उसे दिया ही नहीं जिसके लिए लिखे थे।

टॅग्स :एबी डिविलियर्सदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमबर्थडे स्पेशल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या