Mayank Yadav IPL 2024: लखनऊ सुपरजायंट्स को बड़ा झटका, दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच खिलाड़ी आईपीएल से बाहर, अब आगे क्या होगा!

Mayank Yadav IPL 2024: एलएसजी के सीईओ विनोद बिष्ट ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘ मयंक को पेट के निचले हिस्से में दर्द महसूस हुआ और एहतियात के तौर पर हम अगले सप्ताह तक उसके कार्यभार का प्रबंधन कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द ही मैदान पर देखेंगे।’’

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 8, 2024 10:48 PM2024-04-08T22:48:06+5:302024-04-08T22:49:00+5:30

Mayank Yadav IPL 2024 fast bowler Mayank Yadav miss LSG next IPL match against Delhi Capitals on April 12 home due abdominal muscle strain | Mayank Yadav IPL 2024: लखनऊ सुपरजायंट्स को बड़ा झटका, दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच खिलाड़ी आईपीएल से बाहर, अब आगे क्या होगा!

file photo

googleNewsNext
Highlightsएलएसजी के इस सप्ताहांत (14 अप्रैल) में होने वाले मैच से भी बाहर रह सकते हैं।ओवर में केवल दो बार 140 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी कर पाये। पंजाब किंग्स के खिलाफ इस सत्र में अपना आईपीएल पदार्पण किया था।

Mayank Yadav IPL 2024: युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 12 अप्रैल को घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) के अगले आईपीएल मैच में नहीं खेल पाएंगे। एलएसजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ने यह जानकारी देते हुए कहा कि वह पूरे सप्ताह चिकित्सकों की निगरानी में रहेंगे। मयंक को रविवार रात लखनऊ में एलएसजी की गुजरात टाइटंस पर 33 रन की जीत के दौरान को चोट लग गई। एलएसजी के सीईओ विनोद बिष्ट ने यहां जारी बयान में कहा, ‘‘ मयंक को पेट के निचले हिस्से में दर्द महसूस हुआ और एहतियात के तौर पर हम अगले सप्ताह तक उसके कार्यभार का प्रबंधन कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द ही मैदान पर देखेंगे।’’

बिष्ट के बयान का मतलब यह है कि मयंक ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलएसजी के इस सप्ताहांत (14 अप्रैल) में होने वाले मैच से भी बाहर रह सकते हैं। तेज गेंदबाजों के पेट के निचले हिस्से की चोटों को ठीक होने में अधिक समय लगता है ऐसे में देखना होगा कि वह कब तक मैदान पर वापसी करते हैं।

मयंक गुजरात टाइटंस के खिलाफ पारी के चौथे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे लेकिन टीम के फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाने से पहले वह अपने ओवर में केवल दो बार 140 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी कर पाये। उन्होंने अपने इस ओवर में 13 रन दिये। वह इसी चोट के कारण वह दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी सत्र के दौरान भी बेंच पर ही बैठे रहे।

मयंक अपने करियर में टखने और हैमस्ट्रिंग की चोटों से जूझते रहे थे। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ इस सत्र में अपना आईपीएल पदार्पण किया था और 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर प्रभावित किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने दूसरे आईपीएल मैच में इस गेंदबाज ने 14 रन देकर तीन विकेट झटके थे जिसमें उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। उन्होंने अभी तक तीन मैचों में छह विकेट चटकाये हैं।

Open in app