PAK vs NZ: टी-20 सीरीज के लिए अजहर महमूद बने मुख्य कोच, वहाब रियाज को टीम मैनेजर की जिम्मेदारी मिली

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच की श्रृंखला 18 अप्रैल से शुरू हो रही है। इसके बाद मुख्य कोच की नियुक्ति की जाएगी। पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अज़हर महमूद को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 9, 2024 10:22 AM2024-04-09T10:22:58+5:302024-04-09T10:24:15+5:30

Pakistan vs New Zealand Azhar Mahmood has been named as the head coach of Pakistan | PAK vs NZ: टी-20 सीरीज के लिए अजहर महमूद बने मुख्य कोच, वहाब रियाज को टीम मैनेजर की जिम्मेदारी मिली

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अज़हर महमूद (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsअज़हर महमूद को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त किया गया हैवहाब रियाज़ को वरिष्ठ टीम मैनेजर के रूप में नामित किया गया हैमोहम्मद यूसुफ और सईद अजमल क्रमशः बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच होंगे

Pakistan vs  New Zealand  T20 series: पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अज़हर महमूद को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त, वहाब रियाज़ को वरिष्ठ टीम मैनेजर के रूप में नामित किया गया है, जबकि मोहम्मद यूसुफ और सईद अजमल क्रमशः बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच होंगे। पाक टीम रावलपिंडी और लाहौर में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

महमूद का मौजूदा कार्यकाल केवल आगामी दौरे के लिए तय किया गया है। महमूद ने पहले 2019 तक राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया है और पाकिस्तान सुपर लीग में भी कोचिंग का काम किया है। पाकिस्तान लंबे समय से बिना कोच के खेल रहा है। क्रिकेट निदेशक रह चुके मिकी आर्थर के साथ ग्रांट ब्रैडबर्न के जाने के बाद से पाकिस्तान पूर्णकालिक कोच के बिना है।

इससे पहले खबर आई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने चयन समिति के सदस्यों मोहम्मद यूसुफ और अब्दुल रज्जाक को क्रमश: अंतरिम मुख्य कोच और सहायक कोच नियुक्त करने का फैसला किया है।

मुख्य कोच की तलाश में जुटे पाकिस्तान की विदेशी कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी के साथ बातचीत जारी है। सूत्रों के अनुसार गिलेस्पी के साथ बातचीत लगभग पूरी हो चुकी है क्योंकि वह लाल गेंद के प्रारूप के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सहमत हो गए हैं। कर्स्टन के साथ चर्चा को अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैच की श्रृंखला 18 अप्रैल से शुरू हो रही है। इसके बाद मुख्य कोच की नियुक्ति की जाएगी। गिलेस्पी सहमत हुए हैं लेकिन उन्होंने अपनी फीस और पाकिस्तान में उपस्थित रहने के दिनों के संदर्भ में शर्त रखी है। अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ तो कर्स्टन वनडे और टी 20 और गिलेस्पी टेस्ट प्रारूप के नए कोच होंगे।

Open in app