MI Vs CSK: IPL में पहली बार इस्तेमाल हुई DRS तकनीक, ये बल्लेबाज बन गया शिकार

आईपीएल-2018 में डीआरएस का पहला इस्तेमाल टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही मुंबई इंडियंस के तीसरे ओवर में ही नजर आ गया।

By विनीत कुमार | Published: April 7, 2018 08:49 PM2018-04-07T20:49:05+5:302018-04-07T20:49:05+5:30

mi vs csk first drs review decision in ipl 2018 history evin lewis goes out | MI Vs CSK: IPL में पहली बार इस्तेमाल हुई DRS तकनीक, ये बल्लेबाज बन गया शिकार

DRS In IPL 2018

googleNewsNext

नई दिल्ली, 7 अप्रैल: दुनिया की सबसे रोमांचक क्रिकेट लीग आईपीएल के 11वें सीजन का आगाज शनिवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से हो गया। मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस के सामने इस बार खिताब बचाने की चुनौती है, वहीं चेन्नई की टीम भी दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही है।

चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स की वापसी के साथ एक और नई खास बात आईपीएल में है। दरअसल, आईपीएल के इतिहास में पहली बार इस दफा डीआरएस तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है। इसके तहत कोई टीम जरूरत पड़ने पर एक पारी में दो बार रिव्यू मांग सकती है।

आईपीएल में डीआरएस फैसले का पहला शिकार हुआ ये बल्लेबाज

आईपीएल-2018 में डीआरएस का पहला इस्तेमाल टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही मुंबई इंडियंस के तीसरे ओवर में ही नजर आ गया। दरअसल, दीपक चहर की ओर डाले गए इस ओवर की पहली ही गेंद पर ओपनर ईविन लुईस LBW आउट करार दिए गए। फील्ड अंपायर के फैसले के बाद मुंबई ने रिव्यू मांगा।

इस रिव्यू का फैसला भी हालांकि चेन्नई के पक्ष में गया और लुईस को बिना खाता खोले पविलियन लौटना पड़ा। इस तरह आईपीएल इतिहास में वह डीआरएस के फैसले के बाद आउट करार दिए जाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। बता दें कि लुईस वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज हैं और यह उनका पहला आईपीएल मैच है। साथ ही आईपीएल में डेब्यू करने वाले वह 500वें क्रिकेटर भी बन गए हैं।

Open in app