Ind vs ENG: पहले वनडे से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, इस युवा गेंदबाज को मिला मौका

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भुवनेश्वर कुमार बाहर हो गए हैं और उनकी जगह सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 12, 2018 01:12 PM2018-07-12T13:12:33+5:302018-07-12T16:58:27+5:30

India vs England: Bhuvneshwar Kumar might miss the first ODI against England | Ind vs ENG: पहले वनडे से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार, इस युवा गेंदबाज को मिला मौका

भुवनेश्वर कुमार

googleNewsNext

नॉटिंगम, 12 जुलाई: इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले वनडे से पहले ही टीम इंडिया को झटका लगा है। स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैच में पीठ की समस्या की वजह से बाहर हो गए हैं। भुवनेश्वर कुमार पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं और इसलिए वह पहले वनडे से बाहर हो गए हैं। पीठ की समस्या की वजह से वह इंग्लैंड के खिलाफ तीसरी टी20 भी नहीं खेल पाए थे।

टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीद जताई थी कि भुवनेश्वर कुमार पहले वनडे के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहींं हो पाया। भुवी की जगह पहले वनडे के लिए भारतीय टीम में सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है।

पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज आज से, टीम इंडिया के खिलाड़ी बना सकते हैं ये पांच बड़े रिकॉर्ड

इस गेंदबाज ने ली भुवनेश्वर की जगह

पहले वनडे से एक दिन पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान भुवनेश्वर को जॉगिंग करते हुए देखा गया जबकि बाकी की टीम ने कड़ी प्रैक्टिस की थी। तभी से उनके बाहर होने की अटकलें लगने लगी थी जो आखिर में सच साबित हुईं। पहले वनडे में उनकी जगह खेल रहे सिद्धार्थ कौल इस मैच के साथ अपना वनडे डेब्यू करने जा रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ टी20 के साथ अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले सिद्धार्थ ने अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में 3 विकेट लिए हैं।

पढ़ें: Ind vs ENG: वनडे सीरीज की जंग आज से, जानिए अब तक भारत vs इंग्लैंड में कौन पड़ा है भारी

अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण एक और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पहले ही वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बुमराह चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और आयरलैंड के के खिलाफ दूसरे टी20 में भी नहीं खेले थे। टी20 सीरीज के लिए बुमराह की जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया था। वहीं वनडे सीरीज के लिए उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। 

Open in app