'पता है कि भारत की 'बी' टीम से हारना कैसा लगता है...', इंग्लैंड की हार पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने चुटकी ली

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ब्राड हाडिन से एक पॉडकास्ट में कहा कि मुझे पता है कि भारत की बी टीम से हारना कैसा लगता है । हमारे साथ हमारे देश में यह हो चुका है। पेन ने कहा कि भारत के कुछ बड़े खिलाड़ी इस श्रृंखला में भी नहीं थे जिसका इंग्लैंड को फायदा होना चाहिये था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: March 9, 2024 05:44 PM2024-03-09T17:44:17+5:302024-03-09T17:45:56+5:30

Former Australian captain Tim Paine on England's defeat against india | 'पता है कि भारत की 'बी' टीम से हारना कैसा लगता है...', इंग्लैंड की हार पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने चुटकी ली

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत ने इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की इंग्लैंड की हार पर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने चुटकी ली कहा कि मुझे पता है कि भारत की बी टीम से हारना कैसा लगता है

IND vs ENG: धर्मशाला में खेले जा रहे पांचवे और आखिरी टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हराकर सीरीज 4-1 से अपने नाम की। इस सीरीज में भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहे थे। विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में भी भारतीय टीम हावी रही। जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा भी बीच के मुकाबले से बाहर रहे। लेकिन युवा खिलाड़ियों यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव ने इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। इस सीरीज का पहला मैच जीतकर इंग्लैंड ने शुरुआती बढ़त बनाई थी लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स की टीम बाकी 4 मैच हार गई।

इंग्लैंड की हार के बाद  आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने चुटकी ली है और कहा है कि मुझे पता है कि भारत की बी टीम से हारना कैसा लगता है। पेन 2020 - 21 की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला के दौरान आस्ट्रेलिया के कप्तान थे जब भारत ने उसे उसकी धरती पर 2 -1 से हराया था। विराट कोहली उस समय पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट आये थे और रोहित शर्मा पहले दो टेस्ट से बाहर थे। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव चोट के कारण बाहर थे जबकि रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह गाबा पर आखिरी टेस्ट के लिये उपलब्ध नहीं थे। अजिंक्य रहाणे ने युवा भारतीय टीम की अगुवाई करके ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। 

इसी हार को याद करते हुए पेन ने आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ब्राड हाडिन से एक पॉडकास्ट में कहा कि मुझे पता है कि भारत की बी टीम से हारना कैसा लगता है । हमारे साथ हमारे देश में यह हो चुका है। पेन ने कहा कि भारत के कुछ बड़े खिलाड़ी इस श्रृंखला में भी नहीं थे जिसका इंग्लैंड को फायदा होना चाहिये था। पेन ने ये भी कहा कि मुझे इंग्लैंड को खेलते देखना और हारते देखना अच्छा लगता है। ब्राड हाडिन भी भारतीय टीम की तारीफ करते नजर आए और कहा कि भारतीय टीम इस श्रृंखला में सबसे मजबूत नहीं थी लेकिन उन्होंने दिखा दिया कि भारतीय क्रिकेट में कितनी गहराई है । भारतीय क्रिकेट की अगली पीढी के कुछ बड़े नाम इस श्रृंखला से निकले हैं।

बता दें कि मैच में भारत ने इंग्लैंड के 218 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 477 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर 259 रन की बढ़त ली। लेकिन इंग्लैंड की टीम 195 पर सिमट गई। अपने 100वें मैच की दूसरी पारी में अश्विन ने 5 विकेट लिए। मैच में अश्विन ने 9 विकेट लिए। कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच और यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। जायसवाल ने इस सीरीज में दो दोहरे शतक की मदद से 700 से ज्यादा रन बनाए।

Open in app