IND vs AUS: 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' में शुभमन गिल का डेब्यू तय, बीसीसीआई ने खुद दिए संकेत

शुभमन गिल ने अब तक भारत के लिए 3 वनडे मैच खेले हैं। इस बल्लेबाज को टेस्ट और टी20 फॉर्मेट में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू का मौका नहीं मिला है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 24, 2020 10:30 AM2020-12-24T10:30:01+5:302020-12-24T15:09:53+5:30

India vs Australia: Shubman Gill Hits The Nets As Team India Land In Melbourne | IND vs AUS: 'बॉक्सिंग डे टेस्ट' में शुभमन गिल का डेब्यू तय, बीसीसीआई ने खुद दिए संकेत

शुभमन गिल ने जनवरी 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से 'बॉक्सिंग डे टेस्ट'।शुभमन गिल के प्लेइंग इलेवन में चुने जाने के प्रबल संकेत।अभ्यास मैच में गिल ने की थी बेहतरीन बल्लेबाजी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत होने जा रही है। पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने खराब प्रदर्शन के चलते आलोचकों के निशाने पर आ चुके हैं। शॉ एडिलेड में महज 6 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन ही बना सके। आलम ये रहा कि पहली पारी में उनका खाता तक नहीं खुल सका। 

नेट्स पर पसीना बहाते नजर आए गिल

अब शर्मनाक हार को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ दूसरे टेस्ट मैच की तैयारियां शुरू कर दी हैं और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल नेट्स पर अभ्यास करते नजर आए हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि गिल को 'बॉक्सिंग डे' टेस्ट में मौका दिया जाना तय है।

अभ्यास मैच में बनाए थे 108 रन

शुभमन गिल ने मयंक अग्रवाल के साथ जमकर अभ्यास किया, जिससे संकेत मिला है कि दोनों दूसरे टेस्ट में पारी का आगाज कर सकते हैं। गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था। पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरुआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर तरजीह दी जा सकती है।

बीसीसीआई ने खुद दिए संकेत

बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शुभमन गिल का एक वाडियो शेयर करते हुए लिखा, "नाइस एंड क्लीन फ्रॉम शुभमन गिल।"

ऑस्ट्रेलिया ने बना रखी सीरीज में लीड

भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें फिलहाल 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही हैं। 17 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच खेली जाने वाली इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 से लीड बना ली है। अब शृंखला का अगला मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाना है, जिसके बाद 7-11 और 15-19 जनवरी के बीच टीमें क्रमश: तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में भिड़ेंगी।

Open in app