कोहली के आयरलैंड के खिलाफ टी20 खेलने को लेकर कंफ्यूजन जारी, सरे ने कहा, 'हमारे लिए खेलेंगे'

Virat Kohli: विराट कोहली के आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच खेलने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 12, 2018 08:30 AM2018-05-12T08:30:58+5:302018-05-12T08:30:58+5:30

Confusion over Virat Kohli Availability For T20Is vs Ireland continues | कोहली के आयरलैंड के खिलाफ टी20 खेलने को लेकर कंफ्यूजन जारी, सरे ने कहा, 'हमारे लिए खेलेंगे'

विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 12 मई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के इंग्लैंड दौरे की तैयारी के मद्देनजर जून में काउंटी टीम सरे के लिए खेलेंगे। जून में कोहली को सरे के साथ तीन चार दिनी मैच खेलने हैं। लेकिन सरे के आखिरी मैच की तारीखें आयरलैंड के साथ होने वाले दो टी20 मैचों की तारीखों से टकरा रही हैं, जिससे इस बात को लेकर कंफ्यूजन पैदा हो गई है कि कोहली इस दौरान टीम इंडिया के लिए खेलेंगे या सरे के लिए।

सरे की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा गया है, 'विराट कोहली यॉर्कशर के खिलाफ सरे की स्कॉरबोरो की यात्रा खत्म होने तक पूरे महीने के दौरान उसके लिए उपलब्ध रहेंगे।' लेकिन सरे को यॉर्कशर के खिलाफ 25 से 28 जून तक खेलना है जबकि टीम इंडिया को 27 और 29 जून को आयरलैंड के खिलाफ पदो टी मैच20 खेलने हैं।

सरे की वेबसाइट से ये स्पष्ट है कि कोहली पूरे जून उसके लिए खेलेंगे और ऐसे में वह 27 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि वह सरे के लिए अपना आखिरी मैच खेलने के बाद पांच घंटे की यात्रा कर डबलिन पहुंचेंगे और आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। हालांकि बीसीसीआई ने उन्हें आयरलैंड के खिलाफ दोनों टी20 मैचों के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। पहले टी20 में कोहली के न खेलने की स्थिति में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। (पढ़ें: विराट कोहली की इंग्लैंड दौरे की तैयारी, सरे के बाद इंडिया-ए के लिए भी उतर सकते हैं मैदान में)

लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली सरे के खिलाफ तीसरा मैच खेलने के बजाय आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेंगे। ईएसपीएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी इंग्लैंड में सरे के अधिकारियों से इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक इस कोशिश में दिक्कत इसलिए भी नहीं आनी चाहिए क्योंकि सरे इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली को प्रैक्टिस उपलब्ध कराने के लिए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर है। (पढ़ें: क्लार्क ने कोहली के अफगानिस्तान टेस्ट छोड़ने पर जताई हैरानी, कहा, 'देश के लिए खेलना सबसे खास') 

29 वर्षीय कोहली इस साल काउंटी क्रिकेट खेलने वाले चौथे भारतीय टेस्ट क्रिकेट होंगे। इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा यॉर्कशर के लिए तो तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ससेक्स और वरुण एरॉन लीसेस्टरशर के लिए खेल रहे हैं।

वैसे कोहली सरे के लिए खेलने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर होंगे। इससे पहले सरे के लिए जहीर खान (2004), हरभजन सिंह (2005, 2007), अनिल कुंबले (2006), प्रज्ञान ओझा (2011) और मुरली कार्तिक (2012) सरे के लिए खेल चुके हैं। (पढ़ें: कोहली नहीं खेलेंगे आयरलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच! BCCI के एक फैसले से पैदा हुई गफलत)

Open in app