क्रिस गेल ने जीता मानहानि का मुकदमा, लड़की के सामने न्यूड होने का था आरोप

रिपोर्ट छपने के बाद गेल ने उन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पत्रकारों ने उनकी छवि बर्बाद करने के लिये यह सब किया है।

By भाषा | Published: December 3, 2018 02:01 PM2018-12-03T14:01:55+5:302018-12-03T14:01:55+5:30

chris gayle wins defamation case against australia fairfax media | क्रिस गेल ने जीता मानहानि का मुकदमा, लड़की के सामने न्यूड होने का था आरोप

क्रिस गेल (फाइल फोटो)

googleNewsNext

सिडनी: वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने ऑस्ट्रेलिया के एक मीडिया ग्रुप के खिलाफ तीन लाख आस्ट्रेलियाई डॉलर का मानहानि का मुकदमा जीत लिया जिसने दावा किया था कि गेल ने एक मसाज करने वाली को अपने गुप्तांग दिखाये थे। 

फेयरफैक्स मीडिया ने 2016 में सिलसिलेवार लेखों में गेल पर आरोप लगाया था। फेयरफैक्स मीडिया सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड और 'द ऐज' का प्रकाशन करता है। इस अखबार में छपी रिपोर्ट में कहा गया था कि सिडनी में 2015 में ड्रेसिंग रूम में गेल ने उस महिला के साथ ऐसा बर्ताव किया था। 

गेल ने उन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पत्रकारों ने उनकी छवि बर्बाद करने के लिये यह सब किया है। न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस लूसी मैकुलम ने कंपनी को भुगतान का निर्देश देते हुए कहा कि इन आरोपों से गेल की साख को काफी ठेस पहुंची है। फेयरफैक्स ने कहा कि वह फैसले के खिलाफ तुरंत अपील की सोच रहे हैं।

अखबार के अनुसार यह पूरी घटना वर्ल्ड कप-2015 के दौरान की है। हालांकि, रिपोर्ट छपने के बाद गेल ने इसे झूठा बताया था और फिर ऑस्ट्रेलिया के कोर्ट में मानहानि का मुकदम दर्ज किया था।

Open in app