India vs Afghanistan: भारत की बड़ी जीत, अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया, रोहित का शतक, विराट ने जड़ा अर्धशतक

अफगानिस्तान ने आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 272 रन बनाये थे। जवाब में रोहित शर्मा के विस्फोटक शतक और कोहली के अर्धशतक की मदद से भारत ने ये लक्ष्य केवल 35 ओवर में हासिल कर लिया।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 11, 2023 09:08 PM2023-10-11T21:08:54+5:302023-10-11T21:10:36+5:30

Big win for India defeated Afghanistan by 8 wickets Rohit's century Virat scored a half-century | India vs Afghanistan: भारत की बड़ी जीत, अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया, रोहित का शतक, विराट ने जड़ा अर्धशतक

मैच में रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड्स की बारिश की

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तान के खिलाफ भारत की बड़ी जीतफिरोजशाह कोटला में खेले जा रहे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरायाअफगानिस्तान ने आठ विकेट पर 272 रन बनाये थे

World Cup 2023 India vs Afghanistan: भारत ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले जा रहे मैच में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है। अफगानिस्तान ने आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 272 रन बनाये थे। जवाब में रोहित शर्मा के विस्फोटक शतक और कोहली के अर्धशतक की मदद से भारत ने ये लक्ष्य केवल 35 ओवर में हासिल कर लिया। श्रेयस अय्यर 25 और विराट 55 रन बनाकर नाबाद रहे। रोहित शर्मा ने 131 रन बनाए।

इससे पहले कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी की 80 रन की पारी के दम पर अफगानिस्तान ने आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 272 रन बनाये। शाहिदी ने 85 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाने के साथ चौथे विकेट के लिए अजमतुल्लाह ओमरजई के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की। 

जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर अपनी धारदार गेंदबाजी से प्रभावित करते हुए 10 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट लिये। हार्दिक पंड्या ने दो जबकि कुलदीप यादव और शारदुल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाये। मोहम्मद सिराज ने नौ ओवर में बिना किसी सफलता के 76 रन लुटाये।


मैच में रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड्स की बारिश की।  रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक सिर्फ 63 गेंदों में पूरा किया। इसके साथ ही रोहित अब विश्वकप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है। तेंदुलकर के 6 शतक थे जबकि रोहित के अब 7 शतक हो गए हैं।

रोहित ने इस मैच में रिकॉर्ड्स की बारिश कर दी। उन्होंने विश्व कप में 1000 रन पूरे किए। डेविड वार्नर की बराबरी की। सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स, सर विवियन रिचर्ड्स और सौरव गांगुली से रोहित आगे निकल गए। रोहित और वार्नर दोनों ने विश्वकप में 19 पारियों में हजार पूरे किए हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हो गए हैं। रोहित के अब 555 छक्के हैं। इससे पहले गेल ने 553 छक्के लगाए थे।

Open in app