एशिया कप: रवींद्र जडेजा ने की जोरदार वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही ओवर में झटका विकेट

Ravindra Jadeja: हार्दिक पंड्या के बाहर होने के बाद रवींद्र जडेजा को सुपर फोर में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में मिली जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 21, 2018 04:56 PM2018-09-21T16:56:04+5:302018-09-21T17:57:53+5:30

Asia Cup 2018: Ravindra Jadeja makes odi return for India against Bangladesh in Super four clash | एशिया कप: रवींद्र जडेजा ने की जोरदार वापसी, बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही ओवर में झटका विकेट

रवींद्र जडेजा ने एक साल बाद की वनडे टीम में वापसी

googleNewsNext

दुबई, 21 सितंबर: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एशिया कप 2018 के सुपर फोर के पहले मैच में शुक्रवार को टॉस जीतकर बांग्लादेश के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान को हराकर अपने दोनों ग्रुप मैच जीतते हुए सुपर फोर में पहुंचा है। 

भारतीय टीम ने इस मैच में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए हार्दिक पंड्या की जगह स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया है। इससे कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के तेजी से उभरने के बाद से वनडे टीम से बाहर हुए रवींद्र जडेजा की एक साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। जडेजा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। 

बांग्लादेश के खिलाफ जडेजा ने शानदार वापसी की और अपने पहले ही ओवर में शाकिब अल हसन का कीमती विकेट झटक लिया। हालांकि रवींद्र जडेजा को पहले ओवर में शाकिब ने लगातार दो चौके जड़े लेकिन जडेजा ने उन्हें 17 रन के निजी स्कोर पर धवन के हाथों कैच आउट कराते हुए भारत को शानदार कामयाबी दिलाई। 

रवींद्र जडेजा को वैसे अक्षर पटेल के चोटिल होकर बाहर होने की वजह से टीम इंडिया में शामिल किया गया था। लेकिन पंड्या की जगह शामिल किए गए दीपक चाहर की जगह रोहित शर्मा ने जडेजा पर भरोसा जताया है। 

फरवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करने वाले रवींद्र जडेजा एक साल पहले तक भारतीय वनडे और टी20 टीम का नियमित हिस्सा थे। लेकिन कुलदीप और चहल के दमदार प्रदर्शन ने उनके लिए वनडे और टी20 की राहें बंद कर दी थी।

जडेजा ने अब तक अपने वनडे करियर में 136 मैचों में 155 विकेट लिए हैं जबकि 40 टी20 इंटरनेशनल में 31 विकेट झटके हैं। भले ही ये मौका जडेजा को अक्षर के चोटिल होने पर मिला हो लेकिन अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप में जोरदार प्रदर्शन उनकी फिर से वनडे-टी20 टीम में वापसी करा सकता है।

Open in app