अनुष्का से शादी के बाद विराट कोहली की बदल गई जिंदगी, खुद किया खुलासा

दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने अपने करियर के सबसे मुश्किल दौर का खुलासा किया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 22, 2020 04:10 PM2020-04-22T16:10:40+5:302020-04-22T16:10:40+5:30

Anushka Sharma's composure in tough situations inspires me to fight it out: Virat Kohli | अनुष्का से शादी के बाद विराट कोहली की बदल गई जिंदगी, खुद किया खुलासा

अनुष्का से शादी के बाद विराट कोहली की बदल गई जिंदगी, खुद किया खुलासा

googleNewsNext

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के मुताबिक जब से वाइफ अनुष्का शर्मा उनकी जिंदगी में आई हैं तब से वह शांत रहना और धैर्य बनाए रखना सीख गए हैं। कोहली के अनुसार वह पहले काफी बेसब्र हुआ करते थे, लेकिन अनुष्का से मिलने के बाद वह सब्र रखना सीख चुके हैं।

एक ऑनलाइन सत्र में कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो जब से अनुष्का और मैं मिले हैं तब से मैं धैर्य रखना सीख गया हूं। मैं पहले काफी बेसब्र हुआ करता था। हम दोनों एक-दूसरे से सीखते हैं। उन्हें निजी तौर पर जानने के बाद, उन्हें मुश्किल हालात में शांत रहता देख मैं काफी प्रेरित हुआ हूं।"

कोहली ने आगे कहा, "जब स्थिति मुश्किल हो तो आपको अपने अहम का घूंट पीना पड़ता है और मुश्किल स्थिति में बने रहना पड़ता है, लड़ना पड़ता है और अंत में आपको रास्ता मिल जाता है। मैंने उन्हें यह करते हुए देखा और उनसे यह सीखा।"

इस दौरान विराट कोहली ने अपने करियर के सबसे मुश्किल दौर का खुलासा किया है। 31 साल के कोहली ने बताया कि एक बार राज्य टीम में न चुने जाने के कारण वह चिल्ला-चिल्ला कर रोए थे।

उन्होंने कहा, ‘‘पहली बार मुझे राज्य की टीम में नहीं चुना गया था। मुझे याद है कि वो रात का समय था और मैं सिर्फ रो रहा था। मैंने अच्छा खासा स्कोर किया था, और सब कुछ मेरे लिए अच्छा जा रहा था। मैंने अपने कोच से पूछा कि मेरा चयन क्यों नहीं हो रहा। लेकिन जब जुनून और प्ररेणा वापस आती है तो सब कुछ हो जाता है।’’

Open in app